States

रायपुर में कांग्रेस ने निकाय चुनाव की तैयारियों पर की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Chhattisgarh Nagar Nikay Chunav: नगरीय निकाय चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद राजनीतिक पार्टियों की तरफ से तैयारियां शुरू हो गई हैं. एलान के अगले ही दिन कांग्रेस ने प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और सीएम भूपेश बघेल की मौजूदगी में प्रत्याशी चयन को लेकर बैठक की. बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा के बाद मेहनत करने वाले प्रत्याशियों को टिकट देने का कांग्रेस ने फैसला लिया है. दरअसल गुरुवार को पीएल पुनिया रायपुर में एयरपोर्ट से सीधे कांग्रेस भवन पहुंचे. कांग्रेस भवन में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का जमवाड़ा लगा था. पीएल पुनिया के साथ सभी कैबिनेट मंत्री भी बैठक में शामिल हुए. बैठक में कांग्रेस ने वार्डवार चर्चाओं के बाद प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने का फैसला किया.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि सभी मंत्री, विधायकों की जिम्मेदारी तय की गई. बहुमत से पार्षद आए, अध्यक्ष, सभापति, मेयर हमारा बने इसके निर्देश दिए गए. वार्ड के लोगों से बातचीत करके प्रत्याशी का चुनाव किया जाएगा. वहीं प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने पार्टी की स्थिति के इस बार मजबूत होने का दावा किया. उन्होंने जीतने वाले उम्मीदवार को मौका देने की बात कही. उन्होंने कहा कि मेहनती कार्यकर्ताओं का चयन वार्ड में जाकर किया जायगा. आज सभी से चर्चा कर जरूरी निर्देश दिए गए. उन्होंने सरकार की जन हितैषी कार्य पर जनता के बीच जाने की बात कही.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 14 नगर निगम हैं. इसमें से 10 नगर निगम में 2020 में चुनाव हुए थे जिसमें बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया था. सभी नगर निगम में कांग्रेस का कब्जा है. वहीं बचे हुए 4 नगर निगम में अब चुनाव होने वाले हैं. इनमें रायपुर जिले का बिरगांव नगर निगम, दुर्ग जिले का भिलाई, भिलाई चरौदा और रिसाली नगर निगम में चुनाव होंगे. नगर पालिका परिषद की बात करें तो पांच नगर पालिका परिषद में वोट डाले जाएंगे. इसमें सारंगढ़, बैकुंठपुर, शिवपुर चरचा, जामुल, खैरागढ़ शामिल हैं. इसके अलावा 6 नगर पंचायत में भी चुनाव होना है. प्रेमनगर, मारो, नरहरपुर, कोंटा, भैरमगढ़ व भोपालपट्टनम में चुनावी रंग देखने को मिलेगा. नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने बैठक कर अपने प्रत्याशी चुनने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. दूसरी तरफ बीजेपी और राज्य की क्षेत्रीय पार्टी जेसीसीजे भी नगरीय निकाय चुनाव में किस्मत आजमाएंगी. 

Congress Meeting: सोनिया गांधी की कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक, संसद में MSP समेत इन मुद्दों को उठाने का लिया गया फैसला

Punjab Election 2022: पंजाब में AAP को झटका, सिद्धू की मौजूदगी में रायकोट के विधायक कांग्रेस में हुए शामिल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button