States

अमित जोगी ने कार्यकर्ताओं के साथ किया जिला कलेक्ट्रेट का घेराव, इस मांग के साथ किया प्रदर्शन

Bastar News: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं ने आज अपनी मांगो को लेकर बस्तर में खूब विरोध प्रदर्शन किया. बता दें कि उन्होंने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रमुख अमित जोगी के नेतृत्व में 16 सूत्रीय मांगो को लेकर जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया. इस दौरान पुलिस बल और जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच काफी बवाल देखने को मिला. पूरे बस्तर जिले से बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने पुलिस द्वारा बनाए गए बैरिकेट्स को तोड़ दिए. और कलेक्ट्रेट के दूसरे गेट तक पहुंच गए. वहीं अमित जोगी भी कलेक्ट्रेट घेराव के दौरान कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर मौजूद रहें.

कार्यकर्ताओं ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

दरसअल अमित जोगी दो दिवसीय दौरे के लिए बस्तर पहुंचे हुए हैं. आज उनके नेतृत्व में जिले भर के जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया. इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं. अमित जोगी ने कहा कि बस्तर के कार्यकर्ताओं ने 16सूत्रीय मांगों को लेकर ये प्रदर्शन किया है. इन मांगों में मुख्य रूप से जगदलपुर को उपराजधानी बनाए जाने के साथ ही जगदलपुर बस्तर संभाग से उप मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है. इसके उनकी मांग है कि किसानों को धान 3200 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से दिया जाए, हाई कोर्ट की खण्डपीठ खोली जाए, रेलवे जोन मुख्यालय बस्तर में खोले जाए, साथ ही बेमौसम बारिश के चलते किसानों के फसल को हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाए और खराब धान की खरीदी की मांग भी जनता कांग्रेस ने की है.

अस्पतालों में खाली पदों को भरने की मांग

वहीं इसके आलावा डीएमएफटी और CSR मद बस्तर विकास की राशि जिले के निवासियों की आवश्यकताओं के आधार पर खर्च करने और हर साल जनहित में राशि स्वीकृत आदेश ऑडिट रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग भी जनता कांग्रेस ने की है. इसके साथ ही उन्होंने बस्तर जिले और संभाग के अस्पतालों में लंबे समय से नए उपकरण की कमी को दूर करने और खाली पड़े पदों पर भर्ती की मांग भी की है.

अमित जोगी पार्टी के कार्यकर्ताओं से करेंगे मीटिंग

इधर लंबे समय बाद छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस पार्टी के इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में भीड़ देखने को मिली है.वहीं छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रमुख अमित जोगी के इस प्रदर्शन में शामिल होने पर भी कार्यकर्ताओं ने पुलिस बल के साथ काफी खींचातान की. इस दौरान कुछ कार्यकर्ता मौके पर घायल भी हो गए. आपको बता दें कि अमित जोगी कल पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पदाधिकारियों के अलावा कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक करेंगे.

ये भी पढ़ें-

Jaunsar Bawar News: लोगों को दर्शन देने गांव पहुंचे कुल देवता चालदा महासू महाराज, भक्तों ने किया भव्य स्वागत

रामगोपाल यादव की किताब के विमोचन पर जुटे कई दलों के नेता, कुमार विश्वास बोले- ‘यही तो लोकतंत्र की सच्ची खुशबू है’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button