States

पिता ने बेटी की गला दबाकर हत्या कर शव को फंदे से लटकाया

गोंडा के थाना परसपुर क्षेत्र के एक गांव में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है बीते 18 नवंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में नाबालिग लड़की की मौत के मामले में पुलिस की जांच के दौरान एक नया मोड़ आया है. पिता ही अपनी बेटी का कातिल निकला है. लोक लज्जा के चलते पिता ने बेटी की गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को फंदे पर लटका दिया था और पूरी झूठी कहानी रचने के लिए अपने ही भाई के ऊपर हत्या का मुकदमा दर्ज करवा दिया.

जांच के बाद हुआ खुलासा
पुलिस पूरे मामले को आत्महत्या को मानकर घटना की जांच कर रही थी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस ने हत्या की धारा मुकदमा पंजीकृत किया गया लेकिन जांच के दौरान ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है बीते दिनों उनका दूर का रिश्तेदार के कार्यक्रम में आया था और उनकी लड़की से बात करने लगा था इस बात से पिता नाराज था और लगातार बात करने से मना कर रहा था इसके बाद घटना को अंजाम दिया फिलहाल पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए आरोपी पिता को जेल भेज दिया हैं.

पुलिस टीम को मिला 25,000 का इनाम

अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जांच कर रही पुलिस टीम को जांच के दौरान घटना में नया मोड़ आया कि कुछ दिन पूर्व उपेन्द्र मिश्रा के पिता की तेहरवीं संस्कार था जिसमें उनके बड़े भाई अरविन्द मिश्रा के साले का लड़का थाना रुदौली जनपद अयोध्या उनके गांव आया था जो उपेन्द्र मिश्रा की पुत्री (मृतका) से बातचीत करने लगा था. जब इसकी जानकारी उसके पिता उपेन्द्र मिश्रा को होने पर अपनी लड़की को कई बार बातचीत करने से मना किया था परंतु लड़की (मृतका) के न मानने पर उपेन्द्र मिश्रा ने अपनी लड़की की गला दबाकर हत्या कर दी व अपने बड़े भाई को फंसाने के लिए हत्या का इल्जाम लगाकर अभियोग पंजीकृत करवाया था. घटना के सफल अनावरण के लिए पुलिस अधीक्षक गोण्डा द्वारा उत्साहवर्धन हेतु टीमों को 25,000 रुपये नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है.

यह भी पढ़ें:

Varanasi News: वाराणसी में पुलिस को बड़ी कामयाबी, ‘सॉल्वर गैंग’ के दो मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Jewar International Airport: सीएम योगी तैयारियों का जायजा लेने पहुंचेंगे जेवर, 25 नवंबर को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button