States

तीन कृषि कानूनों के वापस होने पर आज कांग्रेस का ‘किसान विजय दिवस’, प्रियंका गांधी बोलेंगी हल्ला

Farm Bills Repeal: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद हर तरफ से इस पर जमकर प्रतिक्रिया आ रही है. इस बीच कांग्रेस ने शनिवार यानी आज पूरे देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी किसान विजय दिवस मनाने का ऐलान किया है. इसे लेकर ब्लॉक से जिला स्तर तक किसान विजय सभा आयोजित होगा. यही नहीं किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों की आत्मा की शांति के लिए कैंडिल मार्च भी निकाला जाएगा और शहीद किसानों के परिवार से जाकर कांग्रेस के नेता मिलेंगे.

‘राहुल गांधी के नेतृत्व में किए गए संघर्षों का मिला नतीजा’

इस रैली में कांग्रेस यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का कहना है कि कृषि कानूनों का वापस लेना, किसानों की जीत है. मोदी सरकार कृषि कानून का वापस लेने के लिए इसलिए मजबूर हुई क्योंकि किसानों के प्रदर्शन, उनके त्याग और राहुल गांधी के नेतृत्व में किए गए संघर्षों की वजह से दबाव बना.

प्रियंका गांधी ने की पीएम मोदी से अब ये मांग

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक तरफ केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है, वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर लखीमपुर खीरी कांड में पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग की है. प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में हैं और मैंने उन्हें पत्र लिखकर लखीमपुर खीरी मामले में पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग की है. प्रियंका ने पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा है.

‘चुनाव की परिस्थितियां को देख कर लिया फैसला’

इससे पहले तीन कृषि कानूनों को मोदी सरकार द्वारा वापस लेने पर प्रियंका गांधी ने जमकर हमला बोला था उन्होंने कहा था कि 600-700 किसानों की शहादत के बाद आज उन्हें लग रहा है कि चुनाव में भाजपा के लिए परिस्थितियां ठीक नहीं हैं. विधानसभा चुनाव का सर्वे उन्हें यही दिखा रहा है, इसलिए चुनाव से पहले कानून वापस लेने का एलान कर माफी मांग रहे हैं. 

पीएम मोदी ने शुक्रवार को कृषि कानूनों को वापस लेने का किया था ऐलान

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए 3 नए कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि हम किसानों को समझा नहीं पाए. हमारी नीयत साफ थी, पवित्र थी लेकिन हम शायद समझा नहीं पाए, हमारी तपस्या में कमी रह गई. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने कृषि और किसानों की भलाई के लिए तमाम बड़े फैसले किए.

ये भी पढ़ें-

Priyanka Gandhi on Farm Laws: प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बोलीं प्रियंका- अब लखीमपुर में शहीद किसानों के परिवारों को मिले न्याय

Farm Laws Repeal: प्रियंका गांधी बोलीं- मोदी जी, आपकी नीयत और बदलते रुख पर विश्वास करना मुश्किल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button