States

यूपी के कई शहरों में आज हो सकती है बारिश, प्रदूषण में सुधार, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

UP Big Cities Weather and Pollution Report Today: यूपी में नवंबर के दूसरे सप्ताह के बाद ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार 24 नवंबर से गलन और शीतलहर शुरू हो सकता है. उत्तर पश्चिमी हवाओं के कारण शनिवार से और ठंड बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. वहीं कुछ जगहों पर बूंदाबांदी होने की संभावना है. दूसरी तरफ वायु प्रदूषण से यूपी के कई शहर त्रस्त है. हालांकि शुक्रवार के मुकाबले काफी सुधार आया है. आइये एक नज़र डालते हैं यूपी के बड़े शहरों में कैसा है आज मौसम का मिजाज…

लखनऊ

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. शुक्रवार की तुलना में 1-1 डिग्री का परिवर्तन आया है. आसमान में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही कोहरा और धुंध की वजह से दृश्यता कम होगी. हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं. लखनऊ की वायु गुणवत्ता सूचकांक 158 दर्ज किया गया है.

वाराणसी

वाराणसी में मैक्सिमम तापमान 29 और मिनिमम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ रहेगा. बारिश की संभावना नहीं है. वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब स्तर पर 308 है.

प्रयागराज

आज मैक्सिमम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही कोहरा और धुंध की वजह से दृश्यता कम होगी. दिन में मौसम साफ हो जाएगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 229 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर

कानपुर में मैक्सिमम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ हो जाएगा. कानपुर की वायु गुणवत्ता सूचकांक 129 है.

गोरखपुर

गोरखपुर में मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ रहेगा. बारिश की संभावना नहीं है. एक्यूआई 200 दर्ज किया गया है.

अयोध्या

अयोध्या में आज अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. एक्यूआई 149 दर्ज किया गया है.

मेरठ

मेरठ में अन्य शहरों की तुलना में न्यूनतम तापमान सबसे कम है. आज मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में बादल छाए रहेंगे और धूंध भी रहेगी, जिसकी वजह से दृश्यता कम होगी. बाद में मौसम साफ हो जाएगा. एक्यूआई 296 दर्ज किया गया है.

आगरा

आगरा में आज मैक्सिमम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धूंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ हो जाएगा. एक्यूआई 107 दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-

Farm Laws Repeal: प्रियंका गांधी बोलीं- मोदी जी, आपकी नीयत और बदलते रुख पर विश्वास करना मुश्किल

Farm Laws Repeal Reaction: तीनों कृषि कानूनों की वापसी पर जानिए किस नेता ने क्या-क्या कहा?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button