States

गुरुग्राम में गुरुद्वारे में आज नहीं अदा की गई नमाज, अब आई है ये खबर

गुरुग्राम में गुरुद्वारा सिंह सभा कमेटी ने गुरुद्वारे में नमाज अदा करने की मुस्लिम समुदाय से पेशकश की थी लेकिन आज गुरुपर्व को देखते हुए गुरुद्वारे में नमाज नहीं अदा की गई. अगले सप्ताह जुमे की नमाज गुरुद्वारे में अदा करने के लिए अब कमेटी फैसला लेगी. वहीं दूसरी ओर संगत के कुछ लोग गुरुद्वारे में नमाज के फैसले का विरोध कर रहे हैं. इस दौरान हिन्दू संगठन भी गुरुपर्व के मौके पर मत्था टेकने पहुंचे.

अगले हफ्ते नमाज होगी या नहीं इस पर कमेटी लेगी फैसला

गुरुग्राम में खुले में नमाज का हिंदू संगठनों द्वारा विरोध किए जाने के बाद गुरुग्राम के गुरुद्वारा सिंह सभा कमेटी ने गुरुद्वारे के द्वार खोल कर और भाईचारे की मिसाल पेश कर गुरुद्वारे में नमाज अदा करने की मुस्लिम समुदाय से पेशकश की. लेकिन आज गुरु पर्व है और गुरुद्वारे में भीड़ है जिस वजह से आज गुरुद्वारे में नमाज अदा नहीं की गई. वहीं गुरुद्वारा सिंह सभा कमेटी के प्रवक्ता दयाल सिंह की मानें तो अगले सप्ताह से गुरुद्वारे में नमाज अदा की जाएगी या नहीं इसका फैसला कमेटी की बैठक में लिया जाएगा. इस दौरान हिन्दू संगठन के लोग भी गुरुद्वारे पहुंचे और कहा कि मुस्लिम समुदाय की नमाज ना मस्जिद में कबूल हो रही है और ना ही और कहीं , इसीलिए मुस्लिम समुदाय गुरूद्वारे में गुरुपर्व के मौके पर गुरु के चरणों में आये हैं.

Gurugram Namaz News: गुरुग्राम में गुरुद्वारे में आज नहीं अदा की गई नमाज, अब आई है ये खबर

सिख समुदाय के कुछ लोगों ने किया फैसले का विरोध

वहीं दूसरी ओर सिख समुदाय के कुछ लोग कमेटी द्वारा लिए गए फैसले का विरोध कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि गुरुद्वारे में सिर्फ गुरबाणी- लंगर आदि के लिए प्रांगण बनाया गया है और यहां पर नमाज़ अदा नहीं की जानी चाहिए. लोगों द्वारा कमेटी के फैसले का विरोध भी किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि कमेटी से बात की जाएगी और अगर कमेटी फिर भी गुरुद्वारे नमाज कराती है तो उसका विरोध किया जाएगा. बहरहाल गुरुद्वारे में अगले सप्ताह जुम्मे की नमाज होगी या नहीं इसका फैसला कमेटी लेगी. ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि क्या अगले जुम्मे में नमाज अदा गुरुद्वारे में की जाएगी या नहीं?

Delhi Metro News: 21 नवंबर को सुबह कुछ देर राजीव चौक-केंद्रीय सचिवालय के बीच नहीं चलेगी मेट्रो, जानें वजह

Delhi: करतारपुर साहिब जाने की अनुमति नहीं मिली तो Arvind Kejriwal ने दिल्ली के रकाबगंज गुरुद्वारे में टेका मत्था

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button