States

बिहारः थानेदार की ‘गुंडई’ देखिए, पिस्टल तानकर कोर्ट में ही जज को कूटा, कहा- सब ADJ निकाल देंगे

मधुबनी: बिहार में आम लोगों की बात छोड़ दें अब न्याय करने वाले कोर्ट के जज भी सुरक्षित नहीं हैं. मामला मधुबनी के झंझारपुर कोर्ट का है जहां दिनदहाड़े कोर्ट में ही एक घोघरडीहा थाना के प्रभारी और अन्य पुलिस के जवान ने एडीजे प्रथम अविनाश कुमार को पीट दिया. घटना गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे के आसपास की है. इस घटना को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि उनके संज्ञान में यह मामला आया है. वह मीटिंग में थे. इस बारे में जांच करेंगे.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, घोघरडीहा थाना प्रभारी को झंझारपुर कोर्ट में एडीजे प्रथम अविनाश कुमार ने कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा था. झंझारपुर कोर्ट के वरीय अधिवक्ता  आर बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बलराम साहू और अरुण कुमार झा ने इस पूरे मामले में कहा कि अचानक दोनों पुलिस वाले कोर्ट में बने कार्यालय वाले कक्ष में घुसे और एडीजे प्रथम अविनाश कुमार के साथ गाली-गलौज करने लगे. दोनों पुलिस वालों की पहचान उनके नेम प्लेट से की गई है. एक घोघरडीहा थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण यादव और दूसरे सब-इंस्पेक्टर अभिमन्यु कुमार सिंह हैं.

Madhubani News: थानेदार की ‘गुंडई’ देखिए, पिस्टल तानकर कोर्ट में ही जज को कूट दिया, कहा- तुम्हारा सब ADJ निकाल देंगे

यह भी पढ़ें- हेरा शहाब से ज्यादा चर्चा में थी उनके पिता की शादी, शहाबुद्दीन ने हिना से किया था प्रेम विवाह, एक ही कॉलेज में पढ़ते थे दोनों

चश्मदीद वकील ने आगे कहा कि पुलिस वाले जज साहब को कह रहे थे कि तुम्हारी हैसियत कैसे हो गई कि तुम हमें बुलाते हो? तुम्हारा पावर सीज हो गया है और तुम बेवजह सबको परेशान करते रहते हो. तुमको हम कुछ नहीं मानते हैं. यह कहते हुए अभिमन्यु कुमार सिंह ने जज पर हमला बोल दिया और थप्पड़ चलाने लगा. इस दौरान घोघरडीहा थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण यादव लगातार अभद्र गाली दे रहा था. उसने कहा कि तुमने एसपी साहेब को भी नोटिस भेजकर परेशान किया है. आज तुम्हारा सब एडीजे निकाल देंगे. थानाध्यक्ष ने एडीजे प्रथम पर पिस्तौल तान रखी थी. सब-इंस्पेक्टर अभिमन्यु कुमार सिंह लगातार गाली दे रहा था.

बताया जाता है कि हंगामा देखकर इस बीच जब बाहर से वकील अंदर आए तो वो जज साहब को बचाने की कोशिश करने लगे. इस दौरान बचाने वाले वकीलों के साथ भी मारपीट की गई. जज साहब का अनुसेवक चंदन मार खाते हुए भी पिस्तौल छीनने में कामयाब हुआ. उसके बाद दोनों पुलिस वालों को पकड़ लिया गया. घटना के बाद जज अविनाश कांप रहे थे. झंझारपुर कोर्ट के वकीलों ने पुलिस द्वारा किए गए इस व्यवहार को लेकर सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. 

अनोखे फैसले के लिए जाने जाते हैं ADJ प्रथम

बता दें कि कोर्ट के अनोखे फैसले के लिए एडीजे अविनाश कुमार जाने जाते थे. हालांकि उनके कई अनोखे फैसले देने के बाद पटना हाइकोर्ट ने तत्काल उनकी ओर से बेल देने पर रोक लगा दिया. उन्होंने मधुबनी एसपी सहित कई पर कानून की जानकारी न होने सहित कई अन्य पर टिप्पणी की थी. घटना के बाद वरीय पुलिस पदाधिकारी कैंप कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रकिया चल रही थी.

यह भी पढ़ें- Bihar News: महात्मा गांधी को लेकर कंगना रनौत के बयान पर क्या बोले अश्विनी चौबे? एक-एक कर बताए वीरों के नाम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button