States

पूर्व सांसद और बाहुबली नेता रह चुके शहाबुद्दीन के परिवार में कौन-कौन है?

सिवानः 15 नवंबर को दिवंगत शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शहाब की शादी हुई थी. इस शाही शादी में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे. एक से एक वीवीआईपी को न्योता दिया गया. कुछ वीआईपी और विधायक पहुंचे भी. इसी दिन उनके बेटे ओसामा शहाब का रिसेप्शन (वलीमा) भी हुआ था. इसके पहले उनकी शादी हो गई थी. आज आपको बताते हैं कि शहाबुद्दीन के परिवार में अभी कौन-कौन है और कैसे उनके बेटे और बेटी की शादी हुई. इससे पहले यह जान लें कि शहाबुद्दीन का जन्म बिहार के सिवान जिले के प्रतापपुर गांव में हुआ था. बहुत कम समय में शहाबुद्दीन ने अपनी पैठ सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि देश और विदेशों में बना ली थी.

3 भाइयों और 7 बहनों में सबसे सबसे छोटे थे शहाबुद्दीन

शेख हसीबुल्लाह व मदीना खातून के बेटे मो. शहाबुद्दीन 3 भाई और 7 बहनों में सबसे छोटे थे. सबसे बड़े भाई गयासुद्दीन व मंझले भाई समसुद्दीन अपने छोटे भाई शहाबुद्दीन को बहुत प्यार करते थे. मो. शहाबुद्दीन के निधन के कुछ ही महीनों पहले उनके मंझले भाई समसुद्दीन का भी निधन हुआ था. अब तीनों भाइयों में सिर्फ उनके बड़े भाई गयासुद्दीन ही जीवित हैं.

जानिए- पूर्व सांसद और बाहुबली नेता रह चुके शहाबुद्दीन के परिवार में कौन-कौन है? हाल ही में बेटे ओसामा और बेटी हेरा की भी हुई है शादी

शहाबुद्दीन के इकलौते बेटे ओसामा और दो बेटियां

मो. शहाबुद्दीन के एक बेटे हैं जिनका नाम ओसामा शहाब है. वहीं दो बेटियां हैं, जिनमें एक डॉ. हेरा शहाब और दूसरी बेटी का नाम तस्लीम शहाब है. 15 नवंबर 2021 को मोतिहारी के राजा सैयद इफ्तेखार अहमद के बेटे डॉ. शादमान से हेरा शहाब की शादी हुई तो वहीं तस्लीम अभी ग्रैजुएशन की पढ़ाई कर रही हैं.

यह भी पढ़ें-  Shahabuddin Daughter Marriage: हेरा शहाब की शादी की तैयारी से जुड़ी तस्वीरें देखें, ठहर जाएंगी नजरें, घर को बना दिया महल

पढ़ने में तेज हैं तस्लीम

घर के लोग बताते हैं कि तस्लीम पढ़ने में बहुत तेज है. बचपन से उनकी सोच रही है कि वो बड़ी होकर आईपीएस अधिकारी बनेंगी. वहीं दोनों बहनों के अलावा उनके भाई ओसामा की बात करें तो उन्होंने अमिटी यूनिवर्सिटी दिल्ली से ग्रैजुएशन किया. इंग्लैंड में रह कर वहीं से लॉ की पढ़ाई पूरी की. पिता शहाबुद्दीन के निधन के बाद से पूरी बागडोर अभी ओसामा शहाब ही संबाल रहे हैं.

2 बार एमएलए और 4 बार एमपी रहे शहाबुद्दीन

कहा जाता है कि जेल में रहते हुए मो. शहाबुद्दीन ने पहली बार जिरादेई विधानसभा से निर्दलीय चुनाव जीता था. वे दो बार विधायक रहे और उसके बाद 2009 तक लगातार चार बार सिवान लोकसभा क्षेत्र से एमपी भी रहे. 2004 में जेल जाने के बाद 2009 में उनकी पत्नी हिना शहाब चुनाव लड़ीं लेकिन वह हार गईं. जब 2016 में मो. शहाबुद्दीन भागलपुर जेल से निकले तो उनके काफिले को देख कर बड़े-बड़े राजनेताओं के भी होश उड़ गए थे, लेकिन महज 19 दिन के बाद फिर न्यायालय के आदेश पर उन्हें जेल जाना पड़ा था.

जानिए- पूर्व सांसद और बाहुबली नेता रह चुके शहाबुद्दीन के परिवार में कौन-कौन है? हाल ही में बेटे ओसामा और बेटी हेरा की भी हुई है शादी

हेरा शहाब की शाही अंदाज में हुई शादी

बता दें कि 15 नवंबर को ही शहाबुद्दीन की बड़ी बेटी हेरा शहाब की शादी हुई है. इस शादी की चर्चा बिहार ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों में भी थी. इसी दिन उनके भाई ओसामा का रिसेप्शन भी था. हेरा की शादी और ओसामा की रिसेप्शन पार्टी में बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव, आरजेडी के विधायक रीतलाल यादव, पूर्व सांसद गिरधारीलाल यादव सहित कई अन्य नेताओं की भीड़ जुटी थी. सबने अपना-अपना आशीर्वाद दिया. तेजस्वी यादव भी शादी में पहुंचे थे.

प्रतापपुर की बढ़ाई गई थी सुरक्षा

बता दें कि शादी में भीड़ ज्यादा होने की खबर को लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट था. एक तरफ रेनुआ से लेकर प्रतापपुर तक दोपहर में एसडीओ रामबाबू बैठा और एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय ने पूरे गांव का जायजा ले रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ शाम को बारात आने के पहले से ही पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था. हुसैनगंज के थानाध्यक्ष रामएकबाल यादव प्रतापपुर गांव पहुंचकर खुद कमान संभाले थे. इसी से शादी में भीड़ का अंदाजा लगाया जा सकता है.

शाही शादी में लोगों को खाना खिलाने के लिए 500 चूल्हे तैयार किए गए थे जिसपर मांसाहारी और शाकाहारी खाना बना. बंगाल, उत्तर प्रदेश के लखनऊ व बाहर के कई जगहों से कुक को बुलाया गया था. शादी की तैयारी कई दिनों से चल रही थी. कहा जा रहा है कि ओसामा कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते थे. यही वजह है कि हेरा शहाब की शाही अंदाज में शादी कराई गई.

जानिए- पूर्व सांसद और बाहुबली नेता रह चुके शहाबुद्दीन के परिवार में कौन-कौन है? हाल ही में बेटे ओसामा और बेटी हेरा की भी हुई है शादी

ओसामा की भी इसी साल हुई शादी

मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब की भी अक्टूबर में शादी हुई है. जीरादेई के चांदपाली निवासी आफताब आलम की बेटी डॉक्टर आयशा सबीह से उनकी शादी हुई है. डॉ आयशा ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई की है. बताया जाता है कि इन दोनों की शादी पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने ही तय कर रखी थी. इसके बाद हेरा शहाब की शादी के दिन ओसामा का भी रिसेप्शन (वलीमा) हुआ.

यह भी पढ़ें- राजकुमार की तरह रथ पर चढ़कर दुल्हन को लेने आए शहाबुद्दीन के दामाद, देखें abp पर पहली झलक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button