States

शराबबंदी पर समीक्षा बैठक कर रहे थे नीतीश, इधर दारू पीकर ‘फुल टाइट’ थे अधिकारी, पुलिस ने दबोचा

हाजीपुर: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शराबबंदी कानून (Alcohol ban law) पर मंगलवार को लगभग सात घंटे तक समीक्षा बैठक की. सभी मंत्रियों और आला अधिकारियों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने शराबबंदी कानून किस तरह सख्ती से लागू किया जाए, इस पर मंथन किया और आवश्यक निर्देश दिए. हालांकि, जिस समय मुख्यमंत्री मंत्रियों और अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग कर रहे थे, उसी वक्त बिहार के वैशाली जिले में पुलिस ने शराब के नशे में धुत बड़े अधिकारी को गिरफ्तार किया है.

चुनाव ड्यूटी में लगे थे अधिकारी 

मिली जानकारी अनुसार बिहार के वैशाली जिले के महनार में पंचायत चुनाव की ड्यूटी में लगे अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उक्त अधिकारी को ईवीएम संभालने का जिम्मा मिला था. लेकिन वे इस दौरान कार्यालय में हंगामा करने लगे. अधिकारी के नशे में धुत होकर हंगामा करने की सूचना पर सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और संबंधित अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया. 

Bihar Police Constable Admit Card 2021: CSBC बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस तारीख को होगी परीक्षा

नशे में धुत इलाके के मार्केटिंग ऑफिसर के गिरफ्तारी की खबर से हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस ने आरोपी ऑफिसर को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल पहुंचाया है. हालांकि, अधिकारी के लहजे से ये बिल्कुल स्पष्ट है कि उन्होंने शराब पी रखी थी.

बता दें कि आज में बैठक में शराब मामले में सरकारी कर्मी की संलिप्तता पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया. उनको बिल्कुल नहीं बख्शा जाएगा. खुफिया तंत्र को और मजबूत किया जाएगा. खुफिया व्यवस्था और चुस्त दुरुस्त किया जाएगा. अगर बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट में तस्करी हो रही है, तो वो क्यों हो रही है, इसका पता लगाना होगा. अगर केंद्रीय टीम द्वारा उन जिलों में शराब बरामद की जाती है, तो स्थानीय स्तर के पदाधिकारियों पर कार्रवाई होगी. एसएचओ को निलंबित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें –

Bihar News: बिहार के गया में बड़ा हादसा टला, मतदान कार्य को बाधित करने के लिए प्लांट किया गया था केन बम

Motihari News: पूर्वी चंपारण के डीएम और एसडीओ के काफिले पर JDU के समर्थकों ने किया हमला, 6 पुलिसकर्मी घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button