States

राजस्थान चुनाव को लेकर ओवैसी ने किया बड़ा ऐलान

Rajasthan News: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय संयोजक असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के आखिर में होने हैं. ओवैसी ने कहा कि पार्टी की राजस्थान इकाई की औपचारिक शुरूआत जल्द ही कर दी जाएगी. राज्य में विधानसभा की 200 सीटें हैं.

एक महीने में कर देंगे पार्टी की स्थापना
ओवैसी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘ हमारी पार्टी ने यह फैसला लिया है कि हम राजस्थान में अपनी पार्टी को लॉन्च करेंगे और यहां पर शुरुआत करेंगे.” उन्होंने कहा कि एक डेढ़ महीने के अंदर आधिकारिक तौर पर पार्टी की यहां स्थापना कर दी जाएगी और हम राजस्थान में जिम्मेदार लोगों से बातचीत करेंगे, उनसे चर्चा करेंगे और बहुत से लोगों को जोड़ने की कोशिश करेंगे तथा उसके बाद फिर पार्टी का काम शुरू हो जायेगा.

मुस्लिम, कांग्रेस बीजेपी कांग्रेस से नाराज
कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे या किसी क्षेत्रीय पार्टी से गठबंधन के सवाल पर ओवैसी ने कहा, ‘‘अभी यह कहना जल्दबादजी होगी. हम इसे बाद के चरण में देखेंगे. सबसे पहले हम राजस्थान में पार्टी की स्थापना के लिये काम कर रहे है.’’ उन्होंने कहा कि राजस्थान में तीसरे मोर्च की गुंजाइश है क्योंकि लोग खासकर मुस्लिम अल्पसंख्यक कांग्रेस और बीजेपी दोनों से निराश है.

मुसलमानों का नेतृत्व जरूरी
उन्होंने कहा कि एक महीने में जयपुर में उनका यह दूसरा दौरा है और वे लोगों की राय जानने के लिये राज्य के अन्य शहरों में आना-जाना जारी रखेंगे. हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने यह भी कहा कि देश को मजबूत करने के लिये मुसलमानों का एक स्वतंत्र नेतृत्व बनाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों का राजनीतिक सशक्तिकरण आवश्यक है. इससे लोगों में संसदीय प्रणाली के प्रति विश्वास पैदा होगा. देश के लिये मुसलमानों का स्वतंत्र नेतृत्व जरूरी है. इससे देश मजबूत होगा.’’

ये भी पढ़ें :

Jharkhand Politics: भाजपा ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर झारखंड सरकार को घेरा, कहा- जारी हैं विपक्षी नेताओं पर हमले

Indian Railways News: स्पेशल ट्रेन और स्पेशल किराया देने का झंझट खत्म, अब पुरानी नंबर और पुराने दर पर कर सकेंगे सफर

Delhi-NCR Weather and Pollution Today: दिल्ली में अभी सर्दी से मिलेगी राहत, प्रदूषण पर नहीं लग पा रहा ब्रेक, जानें मौसम का पूरा हाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button