States

उज्जैन में युवती को बंधक बनाकर जबरन बच्चा पैदा करने के लिए रेप, दंपति समेत 5 के खिलाफ केस

Ujjain News: पुलिस ने उज्जैन जिला निवासी एक दंपति सहित पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है और मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मामला नागपुर निवासी 21 वर्षीय एक युवती को कथित तौर पर बंधक बनाकर जबरन बच्चा पैदा करने के लिए रेप से जुड़ा है. पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला ने आज बताया कि नागपुर निवासी युवती को 16 माह तक बंदी बनाकर रखने, रेप करने और बच्चा पैदा करने के लिए मजबूर करने का है.

आरोप में काठ बड़ौदा गांव के पूर्व उपसरपंच राजपाल सिंह, उसकी पत्नी चंद्रकांता, उसके रिश्तेदार वीरेंद्र, कृष्णपाल और दलाल के रूप में काम करने वाले अर्जुन नामक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी राजपाल को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारी के मुताबिक घटना का खुलासा उस वक्त हुआ जब राजपाल ने छह नवंबर को पीड़ित महिला को उज्जैन के देवास गेट बस अड्डे पर बेहोशी की हालत में छोड़ दिया. उन्होंने बताया कि होश में आने के बाद पीड़िता ने गुरुवार को पुलिस को आपबीती सुनाई और शिकायत दर्ज कराई. राजपाल ने एक महिला की मदद से 16 महीने पहले पीड़िता को खरीदा था और उसको लेकर उज्जैन आ गया था.

बाकी चार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि अपने दोनों बच्चों की मौत और पत्नी की नसबंदी होने के कारण राजपाल, उसकी पत्नी ने पीड़िता से बच्चा पैदा कराने के लिए साजिश रची थी. उन्होंने दर्ज मामले के आधार पर बताया कि इसके लिए दंपति ने पीड़िता को बंदी बना लिया और उससे बच्चा पैदा करने के लिए उसके साथ राजपाल ने रेप किया. पीड़िता ने 25 अक्टूबर को एक बच्चे को जन्म दिया जिसके बाद दंपति ने छह नवंबर को महिला को बस अड्डे पर छोड़ दिया. अधिकारी ने कहा कि राजपाल ने पीड़िता की किस तरह खरीद-फरोख्त की, इसकी जांच के लिए पुलिस का एक दल नागपुर भेजा जाएगा. मामले में बाकी चार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. 

Retail Inflation: सरकार ने जारी किए आंकड़े, अक्‍टूबर में खुदरा महंगाई दर बढ़कर हुई 4.48%

ABP C-Voter Survey: बीजेपी या कांग्रेस, मणिपुर में किसकी बनेगी सरकार? जानें क्या है जनता का मिजाज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button