States

यूपी विधान सभा चुनाव में शिवपुर सीट पर जीतेगा कौन? यहां जानें भविष्यवाणी

UP Shivpur Assembly Election 2022 Prediction: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (Shivpur Assembly Election 2022) की तैयारियों के लिए राजनीतिक गतिविधियाँ शुरू हो गई है. ऐसे में वाराणसी जिले की शिवपुर विधानसभा सीट (Shivpur Assembly Seat) पर जहां बीजेपी (BJP) अपना कब्जा बरक़रार रखना चाहेगी, वहीं बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) इस सीट को जीत कर 2017 के चुनाव में अपनी हार का बदला लेना चाहेगी.

साथ ही 2017 के विधानसभा चुनाव (Shivpur Assembly Election 2017) में नंबर दो पर रही सपा भी शिवपुर सीट (Shivpur Seat ) को इस बार अपने कब्जे में करने की जी तोड़ कोशिश करेगी. ऐसे में यहां पर त्रिकोणीय संघर्ष होने की प्रबल संभावना है. इन राजनीतिक मुकाबले में शिवपुर विधानसभा सीट (Shivpur Assembly Election 2017) पर किस पार्टी की जीत होगी? आइये जानें ज्योतिष की नजर में.  

UP Assembly Election 2022शिवपुर (386) विधान सभा क्षेत्र ज्योतिष की नजर में

ज्योतिष के अनुसार, शिवपुर विधान सभा सीट (Shivpur Assembly Seat) कुंभ राशि के अंतर्गत आएगी. कुंभ राशि वाली शिवपुर विधानसभा (Shivpur Assembly Seat) सीट मिथुन, तुला, वृश्चिक, धनु, कुंभ और मकर राशि के जातकों के लिए शुभ होगी. यदि राजनीतिक पार्टियां इस राशि के जातकों को अपना उम्मीदवार बनाएं, तो उनके साथ क्षेत्र के विकास के लिए उत्तम होगा. इस राशि के जातक शिवपुर विधान सभा सीट (Shivpur Assembly Seat) से जनता का बेहतर समर्थन और सहयोग भी प्राप्त कर सकेंगे. आइये जानें कि किन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के जातक इस राशि के अंतर्गत आयेंगे. 

  • मिथुन :का, की, कू, , , , के, को, इन अक्षरों से आने वाले नाम मेष राशि में आते हैं.
  • तुला :रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते इन अक्षरों से आने वाले नाम मेष राशि में आते हैं.
  • वृश्चिक :तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू इन अक्षरों से आने वाले नाम मेष राशि में आते हैं.
  • धनु :ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे इन अक्षरों से आने वाले नाम मेष राशि में आते हैं.
  • मकर :भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी इन अक्षरों से आने वाले नाम मेष राशि में आते हैं.
  • कुंभ :गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा इन अक्षरों से आने वाले नाम मेष राशि में आते हैं.

यूपी विधान सभा चुनाव 2017 में शिवपुर विधान सभा सीट के परिणाम पर एक नजर

शिवपुर विधान सभा सीट (Shivpur Assembly Seat) 2011-12 में हुए परिसीमन के दौरान अस्तित्व में आई. इसके पहले यह क्षेत्र चिरईगां विधानसभा के नाम से जाना जाता रहा है. शिवपुर विधान सभा सीट (Shivpur Assembly Seat) चंदौली लोकसभा क्षेत्र में आता है. विधान सभा चुनाव 2017 में शिवपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी के अनिल राजभर ने समाजवादी पार्टी के आनंद मोहन गुड्डू यादव को 54259 वोटों से हराया था.

चंदौली लोकसभा क्षेत्र

चंदौली संसदीय क्षेत्र से महेंद्र नाथ पांडे सांसद हैं. इन्होंने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. महेंद्र नाथ पांडे ने समाजवादी पार्टी के संजय सिंह चौहान (Sanjay Singh Chauhan) को 13959 मतों से हराया था.

यह भी पढ़ें:-

Know, Astrology Prediction: UP Election 2022 में Pindra सीट पर BJP का रहेगा कब्जा या कांग्रेस करेगी वापसी?

UP Ajagara Election 2022: इस बार साइकिल पर सवार होकर सुभासपा क्या अजगरा (SC) सीट बचा पायेगी? जानें भविष्यवाणी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button