States

मांझी की बहू और रोहिणी फिर आमने-सामने, ठेंठ अंदाज में दीपा ने लालू की बेटी की लगाई ‘क्लास’

पटना: बिहार की राजनीति में नेता अक्सर एक-दूसरे पर निशाना साधते दिखते हैं. उनके बीच वार-पलटवार का दौर जारी रहता है. लेकिन कभी-कभी इस सियासी दंगल में दिग्गत नेताओं की बहू-बेटियां भी उतर जाती हैं और एक दूसरे पर जमकर हमला बोलती हैं. इसी क्रम में फिर एक बार बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan ram Manjhi) की बहू दीपा संतोष मांझी (Deepa Santosh Manjhi) और लालू यादव (Lalu Yadav) की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) के बीच ट्विटर वार शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधने वाली रोहिणी को दीपा ने ठेंठ अंदाज में खरीखोटी सुनाई है. साथ लबरी कहकर बुलाया है.

रोहिणी आचार्य ने कही थी ये बात

दरअसल, बीते दिनों रोहिणी आचार्य ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए अपने पिता का पक्ष लिया था. उन्होंने लिखा था, ” जननेता लालू जी के दामन पर दाग लगाकर, सत्ता की कुर्सी जिसने पाई है, वर्षों सत्ता में रहने के बावजूद भी दर्जनों घोटाले को अंजाम देकर, बिहार को फिसड्डी राज्य बनाकर, बेशर्मी की चादर ओढ़कर, दलालों की फौज बनाकर, खुद के गुणगान में ही बिहार के गौरवशाली इतिहास को कलंकित करने में दिन-रात जो लगा हुआ है, जनता इन सत्ता के भूखे भेड़ियों को कभी माफ नहीं करने वाली. आज नहीं तो कल इनके पाप का घड़ा भरनेवाला है.”

Bihar News: युवाओं ने बेरोजगारी थीम पर निकाली झांकी,  PM मोदी के पकौड़े वाले बयान से लेकर भ्रष्टाचार तक की चर्चा

दीपा मांझी ने लागई रोहिणी की ‘क्लास’

रोहिणी का ये ट्वीट करना था कि दीपा संतोष मांझी भड़क गईं. उन्होंने उनके ट्वीट को कोट करते हुए कहा, ” अरे हम्मर सिंगापुरिया महारानी, लालू चचा के दामन पर दाग कोई नहीं लगाया है, उ का है ना कि गाय-गेरू के चारा चोरी में शिवानंद तिवारी चचा के कृपा से उनको कोर्ट सजा दिया है. अब सजायाफ्ता तोहरा जननेता लग रहें हैं तो एकरा से बड दलाली का होगा. लबरी.”

क्या है ‘लबरी’ शब्द का अर्थ

अब इस लबरी शब्द पर बवाल मचा हुआ है. सभी इसे लालू यादव द्वारा भक्तचरण दास (Bhakta Charan Das) के लिए इस्तेमाल किए गए भकचोंहर से जोड़ कर देख रहे हैं. बता दें कि बिहार में लबरी उन लड़कियों को कहा जाता है जो फिजूल में बहुत ज्यादा बातें करती हैं. इस शब्द को अपमानजनक माना जाता है.

यह भी पढ़ें –

Sudha Milk Price Hike: एक साल में दूसरी बार सुधा दूध की कीमतों में हुआ इजाफा, 2 से 3 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी

बिहार के इस गांव में पुलिस बर्बरता से आहत ग्रामीणों ने नहीं मनाया छठ, घाट पर पसरा रहा सन्नाटा, जानें पूरा मामला



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button