States

यूपी में गिर रहा न्यूनतम तापमान, कई शहरों में छाया कोहरा, जानें मौसम का हाल

UP Big Cities Weather and Pollution Report: उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम के तापमान में कमी हो रही है. कुछ शहरों में मैक्सिमम तापमान में बढ़ोतरी हुई है तो ज्यादातर जगहों पर मिनिमम तापमान में कमी हुई है. ऐसे में आने वालों दिनों में प्रदेश भर में जोरदार ठंड पड़ने की संभावना बढ़ती जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार भी अभी 1-2 डिग्री की तापमान में गिरावट होगी और एक हफ्ते के बाद ठंड बढ़ जाएगी. आइये नजर डालते हैं, यूपी के बड़े शहरों में क्या है आज मौसम का मिजाज…

लखनऊ

लखनऊ में गुरुवार को जहां मैक्सिमम तापमान बढ़ा है तो वहीं मिनिमम तापमान में गिरावट हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ में आज मैक्सिमम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी. लखनऊ की वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब है और आज एक्यूआई 317 है.

वाराणसी

वाराणसी में बुधवार की तुलना में पारा गिरा है और मैक्सिमम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि मिनिमम तापमान 14 रहने का अनुमान है. न्यूनतम तापमान में लगातार हो रही कमी की वजह से ठंड बढ़ती जा रही है. सुबह में कोहरा और धुंध के बाद दिन में मौसम साफ रहेगा. लेकिन शाम में आंशिक बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब है और आज एक्यूआई 318 है.

प्रयागराज

प्रयागराज में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. आज शहर में मैक्सिमम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध के बाद दिन में मौसम साफ रहेगा. यहां का एक्यूआई खराब स्तर पर है और 266 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर

कानपुर में एक बार फिर से पारा गिरा है और आज मैक्सिमम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सुबह में कोहरा और धुंध के बाद दिन में मौसम साफ रहेगा. कानपुर की वायु गुणवत्ता भी बहुत खराब हो गई है और 313 पर है.

गोरखपुर

गोरखपुर में मैक्सिमम तापमान गिरा है. आज मैक्सिमम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी सुबह में कोहरा और धुंध के बाद दिन में मौसम साफ रहेगा. हवा में नमी 57 से 75 प्रतिशत के बीच होगी. एक्यूआई बहुत खराब स्तर पर 301 है.

ये भी पढ़ें:-

Uttarakhand Election 2022: विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड की सियासत में हरीश रावत के मौन का ‘शोर’

UP News: सीएम Yogi के दौरे से पहले मेरठ रेलवे स्टेशन को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पश्चिम यूपी के सभी जिलों मे अलर्ट जारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button