States

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मेरठ में17 पैरालंपियन खिलाड़ियों को देंगे 32.50 करोड़ रुपये

Meerut News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को मेरठ पहुंचेंगे. और यहां टोक्यो पैरालंपिक में देश का नाम रोशन करने वाले सभी खिलाड़ियों को एक भव्य कार्यक्रम में सम्मानित करेंगे. इस दौरान सीएम योगी के साथ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहेंगे. ये कार्यक्रम मेरठ के सरदार पटेल कृषि विश्वविद्यालय में होगा.

खिलाड़ियों को मिलेगी इतनी रुपए की धनराशि

इस कार्यक्रम में खिलाड़ियों को सम्मानित करने के साथ-साथ उन्हें 32.50 करोड़ रुपये की धनराशि भी दी जाएगी. इसमें यूपी स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड़, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ और कांस्य पदक विजेता को दो करोड़ रुपये इनाम के रूप में दी जाएंगे. वहीं दूसरे प्रदेशों के खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक पर दो करोड़, रजत पर डेढ़ करोड़ और कांस्य के लिए एक करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. इस समारोह को लेकर पैरालंपियन खिलाड़ियों में काफी उत्साह है तो अन्य पैरा खिलाड़ी भी इस आयोजन का स्वागत कर रहे हैं.

खिलाड़ियों में है उत्साह

राष्ट्रीय पैरा खिलाड़ी रवि कुमार ने कहा अभी तक हरियाणा और पंजाब सरकार की सम्मानित राशि देने पर तारीफ की जाती थी. लेकिन दूसरे राज्यों सहित प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि देना एक बड़ा कदम है. समारोह में यूपी के प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को भी 25-25 लाख रुपये की राशि दी जाएगी. मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह सहित सभी खिलाड़ी कार्यक्रम के लिए एक दिन पहले मेरठ पहुंच जाएंगे. बता दें कि समारोह काफी भव्य होने वाला है. इसके लिए सभी विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई हैं.

ऐसे होगा कार्यक्रम

1 . 11.20 पर मेरठ में सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्व विद्यालय में हैलीकॉप्टर से पहुचेंगे.

2. 11.30 विश्व विद्यालय के मैदान पर बने पंडाल में मंच पर पहुचेंगे, यहां पर पैराओलम्पियन्स खिलाड़ियों का सम्मान करेंगे.

3. 1.10 पर सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्विद्यालय में बने हैलीपैड से प्रस्थान करेंगे.

ये भी पढ़ें-

Delhi News: दिल्ली क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता, विदेश से ड्रग्स की खेप मंगवाने वाले 3 शातिर तस्करों को किया गिरफ्तार

UP Cabinet Decision: यूपी सरकार ने कैबिनेट की बैठक में लिए कई अहम फैसले, पढ़ें बड़ी बातें

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button