States

अखिलेश यादव का सीएम योगी पर तंज- शुक्र है श्रेय लेने वालों ने ‘हरी झंडी’ का रंग नहीं बदला

Akhilesh Yadav on Kanpur Metro: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज कानपुर पहुंचें. वहां उन्होंने मेट्रो के ‘ट्रायल रन’ को हरी झंडी दिखाई. इसे लेकर अब समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तंज कसा है. अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि शुक्र बस इतना है कि इसका झूठा श्रेय लेनेवालों ने ‘हरी झंडी’ का रंग नहीं बदला.

अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा, कानपुर मेट्रो स्थानीय निवासियों के लिए सपा की एक ऐसी सौगात है जो परिवहन का एक नया इतिहास लिखेगी. कानपुर को फिर से समृद्ध बनाने के लिए इसका योगदान क्रांतिकारी साबित होगा. शुक्र बस इतना है कि इसका झूठा श्रेय लेनेवालों ने ‘हरी झंडी’ का रंग नहीं बदला.

बता दें कि कानपुर मेट्रो का शिलान्यास 4 अक्टूबर 2016 को तत्कालीन अखिलेश यादव की सरकार ने करवाया था. लेकिन केंद्र सरकार ने 20 सितंबर 2017 को कानपुर मेट्रो के लिए दोबारा विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने को कहा. प्रदेश सरकार ने 5 सितंबर 2018 को कानपुर मेट्रो की नई डीपीआर केंद्र सरकार को भेजी. केंद्र सरकार ने 28 फरवरी 2019 को कानपुर मेट्रो को मंजूरी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 मार्च 2019 को कानपुर मेट्रो का शिलान्यास किया था. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 नवंबर 2019 को कानपुर मेट्रो के कंस्ट्रक्शन के काम का शुभारंभ किया.

कानपुर मेट्रो के निर्माण पर 11 हजार 76 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आएगी. इस औद्योगिक शहर में मेट्रो चलने से करीब 40 लाख यात्रियों को फायदा होगा. उत्तर प्रदेश के 3 शहरों में अभी मेट्रो ट्रेन चल रही है. ये शहर हैं नोएडा, गाजियाबाद और लखनऊ. मेट्रो ट्रेन की सुविधा वाला चौथा शहर अब कानपुर होगा. सरकार इन शहरों के अलावा वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ, गोरखपुर और आगरा में भी मेट्रो रेल चलाने की तैयारी कर ही है.

यह भी पढ़ें-

UP Election 2022: प्रियंका गांधी का एक और बड़ा वादा, कांग्रेस की सरकार आशा व आंगनबाड़ी कर्मियों को 10 हजार रुपये महीना मानदेय देगी

UP Election 2022: शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन के लिए रखी शर्त, अखिलेश यादव को लेकर दिया ये बयान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button