States

मायावती ने BJP और SP पर बोला हमला, कहा- चुनाव तक लुभाने का नाटक शुरू

UP Elections 2022: बीएसपी सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) ने आज बीजेपी और सपा (BJP and SP) पर जमकर हमला बोला. लखनऊ में लंबे समय बाद मीडिया से मुखातिब हुईं मायावती ने आरोपों की झड़ी लगा दी. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही बीजेपी और अन्य पार्टियों ने जनता को लुभाने का नाटक शुरू कर दिया है और चुनाव तक उनकी नौटंकी ऐसे ही जारी रहेगा. मायावती ने बीजेपी की हर महीने घोषणाओं पर कहा कि इससे हार का पता चलता है.

प्रलोभन के झांसे में नहीं आनेवाली है जनता- मायावती

उन्होंने कहा कि सपा की तरह कांग्रेस के प्रलोभन पर भी जनता विश्वास करने वाली नहीं है क्योंकि जो वादे किए हैं अगर लंबे समय तक सत्ता में रहने वाली पार्टी आधे वादे भी पूरे कर पाती तो देश के ज्यादातर राज्यों से सत्त्ता से बाहर ना होती. पेट्रोल डीजल में थोड़ी कमी पर मायावती ने कहा कि चुनाव बाद बीजेपी वसूल लेगी. उसकी मुफ्त अनाज देने की घोषणा भी चुनाव बाद बन्द हो जाएगी. मायावती ने जिन्ना और अयोध्या फायरिंग के गड़े मुर्दे उखाड़ने पर  बीजेपी और सपा में सांठगाठ का आरोप लगाया.

उन्होंने ये भी कहा कि सपा और बीजेपी की राजनीति हमेशा एक दूसरे की पोषक है. जब सपा सत्ता में होती है तो बीजेपी मजबूत होती है जबकि बीएसपी के सत्ता में आने पर बीजेपी कमजोर होती है. उन्होंने बीजेपी के 300 और सपा के 400 सीटें जीतने की बात पर कहा कि अब चुनाव आयोग को यूपी में सीटें बढ़ाकर 1000 कर देनी चाहिये. उन्होंने कहा, “मैं मुख्यमंत्री योगी जी को बताना चाहती हूं कि उनकी तरह मेरा भी परिवार नहीं है. उन्होंने दिखावे के लिए केवल गेरुआ चोला पहन लिया है. उनका परिवार आरएसएस का परिवार है, जबकि मेरा सर्व समाज ही परिवार है.”

बसपा सुप्रीमो ने कहा नहीं होगा किसी से गठबंधन

मायावती ने एक बार फिर साफ किया कि बसपा किसी के साथ कोई गठबन्धन नहीं करेगी. पार्टी से निकाले गए नेता का कोई जनाधार नहीं है. बसपा का दूसरे दलों में जानेवाला नेता अकेले ही जाता है. उसके साथ बसपा का कार्यकर्ता नहीं जाता. बसपा सुप्रीमो बीजेपी, सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों पार्टियां हिन्दू मुस्लिम करने के चक्कर में हैं.

Bengal Post Poll Violence: उत्तरी 24 परगना जिले में हुई हत्या मामले में CBI ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

Phone Tapping Case: सीएम अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा से दिल्ली क्राइम ब्रांच करेगी पूछताछ, शुक्रवार को होंगे पेश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button