States

बिहार पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, CM नीतीश और राज्यपाल फागू चौहान ने किया स्वागत

पटना: बिहार के दो दिवसीय दौरे के तहत शनिवार को देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) पटना पहुंचे. पटना पहुंचने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और राज्यपाल फागू चौहान (Fagu Chauhan) ने उपराष्ट्रपति का एयरपोर्ट पर स्वागत किया. इसके बाद वे वहां से रवाना हो गए. बता दें कि अपने दो दिवसीय दौरे के तहत उपराष्ट्रपति रविवार को पूर्वी चंपारण के दौरे पर जाएंगे, जहां वो राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह में शामिल होंगे. 

मुख्यमंत्री और राज्यपाल भी रहेंगे साथ

इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे दीनदयाल उपाध्याय हार्टिकल्चर कॉलेज के नए भवनों और पशु प्रजन्न उत्कृष्टता केन्द्र का उद्घाटन भी करेंगे. इस दौरान राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके साथ रहेंगे. उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर पीपराकोठी में चाक चौबंद तैयारी की गई है. 

अपने ही परिवार को साधने में जुटे तेज प्रताप! उपचुनाव में हार के बाद शुरू हुआ पोस्टर वार, तेजस्वी को दिया ‘ज्ञान’

तीन हेलीपेड का निर्माण किया गया

बता दें कि कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया गया है. बीते दस दिनों से जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक लगातर कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण कर रहे हैं. केविके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवानों का पहरा होगा. वहीं, हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए केवीके में तीन हेलीपेड का निर्माण किया गया है, जहां सुरक्षा की दृष्टीकोण से कई बार हेलीकॉप्टर से उड़ान भराकर जांच की गई. 

बिना पास के वहनों की नो-एंट्री

इंटेलीजेंस ब्यूरो दिल्ली की चार सदस्यीय स्पेशल टीम ने एसपी, कमांडेंट व आधा दर्जन डीएसपी के साथ दो घंटे तक बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था पर मंत्रणा की है. इसके बाद ये निर्णय लिया गया कि कार्यक्रम स्थल के आसपास बिना पास के एक भी वाहन नहीं चलेंगे. साथ ही वज्रवाहन, पानी टैंक, स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित एम्बुलेंस टीम की भी व्यवस्था की गई है. पिपरकोठी चौराहे से मुजफ्फरपुर जाने वाली लेन में बिना पास के किसी को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

यह भी पढ़ें – 

Bihar News: समस्तीपुर में दो आर्मी जवान समेत चार की मौत, पांच इलाजरत, जहरीली शराब से घटना की आशंका

Bihar Politics: BJP ने फिर बताई JDU की ‘हैसियत’, बीजेपी की वजह से ही उपचुनाव में जीतने का किया दावा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button