States

भाजपा ने सदस्यता अभियान समिति का किया गठन, लक्ष्मीकांत वाजपेयी को बनाया गया अध्यक्ष

BJP Constituted Membership Campaign Committee: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनावों (Assembly Election) के मद्देनजर सदस्यता अभियान समिति (Membership Campaign Committee) का गठन किया है. ये समिति पार्टी में दूसरे दलों से आने वालों और नए सदस्यों को सदस्यता दिलाने में संगठन की मदद करेगी. भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने शुक्रवार को बताया कि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी को इस समिति का अध्यक्ष एवं प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा और प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को सदस्य नियुक्त किया है. लक्ष्मीकांत वाजपेयी (Laxmikant Vajpayee) पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हैं और पार्टी के एक मजबूत ब्राह्मण नेता माने जाते हैं. 

4 करोड़ पार का लक्ष्य
गौरतलब है कि, हाल ही में मिशन यूपी को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ का दौरा किया था. इस दौरान अमित शाह ने लखनऊ में भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत की थी. इसके साथ उन्होंने प्रचार गाड़ी को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. यूपी में बीजेपी के फिलहाल ढाई करोड़ सदस्य हैं जिन्हें 4 करोड़ के पार करने का लक्ष्य रखा गया है.

अखिलेश यादव पर साधा निशाना
अपने लखनऊ दौरे के दौरान अमित शाह ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा था कि यूपी में बाढ़ आई, कोरोना आया अखिलेश यादव कहां थे. अखिलेश ने बस अपनी जाति के लिए काम किया है. 2022 के चुनाव का से श्री गणेश हुआ है. अमित शाह ने सवाल पूछते हुए कहा था, अखिलेश बताएं कि वो 5 साल में कितने दिन विदेश में रहे.

यूपी को उसकी पहचान वापस दिलाने का काम किया
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा था कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश को उसकी पहचान वापस दिलाने का काम किया है. भाजपा ने सिद्ध किया है कि सरकारें जो बनती है वो परिवारों के लिए नहीं होती है, सरकारें सूबे के सबसे गरीब से गरीब व्यक्ति के लिए होती हैं. उन्होंने कहा था कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश को देश का सबसे प्रमुख राज्य बनाने की दिशा में काम किया है.

ये भी पढ़ें: 

Coronavirus in UP: 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 5 नए केस, एक मरीज की हुई मौत 

Chardham Yatra 2021: शीतकाल के लिए बंद हुए गंगोत्री धाम के कपाट, मुखबा गांव के लिए रवाना हुई उत्सव डोली

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button