States

भाईदूज के मौके पर करनी है सस्ती खरीददारी? दिल्ली के ये बाजार आपके लिए बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शन

Delhi Shopping Markets For Festivals: भारत में इस वक्त त्योहार का मौसम चल रहा है. पहले दशहरा, दिवाली और उसके एक दिन बाद गोवर्धन पूजा. आज कई जगहों पर गोवर्धन पूजा की धूम है. कल लोग भाईदूज का पर्व मनाएंगे. मौसम त्योहार का हो और लोग खरीदारी न करें, भला ये कैसे हो सकता है. त्योहार के मौके पर घर में बाजार से कुछ नया सामान लाने की परंपरा रही है.

खरीदारी में ज्वेलरी, बर्तन से लेकर कपड़े, घर के सजावटी या खाने पाने के सामान हो सकते हैं. सस्ता, किफायती और मनपसंद सामान के लिए उपयुक्त जगहों में सबसे पहला दिल्ली का नंबर आता है. दिल्ली के बाजारों की रंगत त्योहारी मौसम में और बढ़ जाती है. लोगों के लिए एक से बढ़कर एक सामान बाजारों में आ जाते हैं. ऐसे में अगर आप भी खरीदारी का मन बना रहे हैं तो कुछ जगहों पर जाना आपके लिए बेहतर रहेगा. 

चांदनी चौक- चांदनी चौक का नाम पूरे भारत में मशहूर है. खरीदारी के लिए ये दिल्ली का नामी इलाका है. यहां कपड़ों से लेकर ज्वेलरी तक की खरीदारी की जा सकती है. चांदनी चौक में कई बाजार अलग-अलग सामानों के लिए जाने जाते हैं. सप्ताह में छह दिनों तक खुला रहनेवाला इलाका आपकी हर जरूरत के लिए उपयुक्त रहेगा. 

नेहरू प्लेस- नेहरू प्लेस कपड़ों की बिक्री के लिए जाना जाता है. यहां से आप हर मौसम और हर त्योहार के लिए फायदा उठा सकते हैं. बढ़िया से बढ़िया पहनावे का विकल्प आपको सस्ते से लेकर महंगे दामों में उपलब्ध रहता है. ये इलाका जूते, चप्पल, सैंडिल की शॉपिंग करनेवालों के बीच काफी लोकप्रिय है. 

तिब्बती मार्केट- तिब्बती मार्केट से आपको हैंडिक्राफ्ट के आकर्षक और किफायती सामान मिल जाएंगे. ये मार्केट आर्टिफिशियल ज्वेलरी के लिए भी जाना जाता है. त्योहार के मौके पर यहां की रौनक में चार चांद लग जाता है. लोग बड़ी संख्या में खरीदारी करने आते हैं. आप भी खरीदारी कर अपने भाई या बहन को कुछ गिफ्ट दे सकते हैं.

पहाड़गंज- खरीदारी के मामले में पहाड़गंज का नाम भी किसी बाजार से कम नहीं है. सामान चाहे डेकोरेशन का हो या फिर भाईदूज पर भाई को गिफ्ट करने का, आपको यहां विकल्प मिल सकता है. लोग दूर-दूर से ड्राई फ्रूट्स की खरीदारी करने भी पहाड़गंज आते हैं. 

श्रीनगर में SKIMS अस्पताल के पास सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर भागे आतंकी, इलाके को घेरा गया, तलाश जारी

Kiran Gosavi Cheating Case: आर्यन खान मामले में गवाह किरण गोसावी को कोर्ट ने 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button