States

बिहारवासियों को दिवाली पर ‘डबल’ गिफ्ट, राज्य में और भी सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें कीमत

पटना: ‘दिवाली आई, खुशियां लाई’ अगर ये कहें तो गलत नहीं होगा. दिवाली की पूर्व संध्या पर जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की घोषणा की गई है, ये निश्चित तौर पर आम लोगों को राहत देने वाला है. मालूम हो कि केंद्र सरकार ने गुरुवार से पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क में 5 रुपये और 10 रुपये (क्रमशः) से कम करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. ये कीमतें बुधवार रात 12 बजे से लागू हो गई हैं. डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी पेट्रोल की तुलना में दोगुनी होगी. लंबे समय के बाद दामों में कमी आने के बाद जनता खुश है. 

बिहार सरकार ने लिया ये फैसला

इधर, केंद्र की इस फैसले के बाद बिहार सरकार ने इसी से जुड़ा एक और अहम फैसला लिया है. केंद्र द्वारा घटाए गए उत्पाद शुल्क के अतिरिक्त राज्य सरकार ने पेट्रोल पर 1.30 रुपए और डीजल पर 1.90 रुपए वैट की कटौती करने का फैसला लिया. यानी बिहार में पेट्रोल 6.30 रुपए और डीजल 11.90 रुपए सस्ता मिलेगा. 

Saharsa News: अनशन के बाद भी प्रशासन का ढुलमुल रवैया, पूर्व विधायक और लोगों ने खुद शुरू किया जलनिकासी का काम

 

इस संबंध में बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी (Sushil modi) ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का धन्यवाद किया है. उन्होंने कहा, ” पेट्रोल पर पांच रुपये और डीजल पर 10 रुपये उत्पाद शुल्क घटाने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद. केंद्र के इस फैसले के बाद अब राज्य को भी पेट्रोलियम पदार्थों पर उत्पाद शुल्क में कटौती करने के बारे में सोचना चाहिए.

यह भी पढ़ें –

Bihar By Poll Result 2021: बिहार उपचुनाव के नतीजों ने कांग्रेस और लोजपा (रामविलास) को क्या संदेश दिया है?

By-Poll 2021 Final Results: विधानसभा और लोकसभा की कुल सीटों में बीजेपी को कितनी सीटें मिलीं, पढ़ें पूरी रिपोर्ट



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button