States

एचएसएससी ने विभिन्न परीक्षाओं का शेड्यूल किया जारी, जानें विस्तार से

HSSC Exams 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न परीक्षाओं का शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है. इस बाबत ऑफीशियल वेबसाइट पर जानकारी दी गई है. इसके तहत हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (HSIIDC), चीफ इंजीनियर पंचायती राज पब्लिक वर्क्स हरियाणा और आर्कीटेक्चर हरियाणा के अंडर होने वाले पदों की भर्ती परीक्षा का शेड्यूल बताया गया है.

परीक्षा शेड्यूल के बारे में विस्तार से जानकारी पाने के लिए हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, जिसका पता है – hssc.gov.in

इन तारीखों पर होगी परीक्षा –

कमीशन इन पदों के लिए ओएमआर बेस्ड एग्जामिनेश कंडक्ट करेगा. इसके तहत बहुत से पदों के लिए परीक्षा आयोजित होगी जैसे सीनियर एकाउंट क्लर्क (एचएसआईआईडीसी), ड्राफ्ट्समैन (सिविल) (चीफ इंजीनियर पंचायती राज पब्लिक वर्क्स हरियाणा), असिस्टेंट मैनेजर (इलेक्ट्रिकल) (एचएसआईआईडीसी), असिस्टेंट ड्रॉट्समैन (आर्किटेक्चर हरियाणा), असिस्टेंट मैनेजर (आईए) (एचएसआईआईडीसी) की परीक्षा 21 नवंबर 2021 के दिन आयोजित होगी. जबकि असिस्टेंट (एचएसआईआईडीसी) परीक्षा 22 नवंबर 2021 के दिन आयोजित की जाएगी.

इस तारीख को जारी होगा एडमिट कार्ड –

एचएसएससी की इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख का भी खुलासा कर दिया गया है. वेबसाइट पर दी जानकारी के अनुसार इन परीक्षाओं के एडमिट कार्ड 16 नवंबर 2021 को जारी होंगे.

परीक्षा प्रारूप –

इन पदों के लिए होने वाली परीक्षा में 90 मल्टीपल च्वॉइस क्वैश्चंस पूछे जाएंगे. इन्हें पूरा करने के लिए 90 मिनट का ही समय दिया जाएगा. जनरल अवेयरनेस, रीजनिंग, मैथ, साइंस, कंप्यूटर, इंग्लिश और हिंदी जैसे विषयों से प्रश्न आएंगे. इसके साथ ही हरियाणा की हिस्ट्री, सिविक्स, ज्योग्राफी, लिटरेचर, एनवायरमेंट, कल्चर जैसे विषयों से भी सवाल पूछे जाएंगे.

यह भी पढ़ें:

UP Lekhpal Vacancy 2021: सात हजार से ऊपर पदों के लिए इसी महीने हो सकती है यूपी लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा, जानें डिटेल्स 

UP Police SI Exam Date 2021: यूपी पुलिस एसआई परीक्षा 2021 की तारीख घोषित, इस दिन से शुरू होगी परीक्षा 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button