States

Delhi: ग्रीन पार्क में मल्टी-लेवल कार पार्किंग का फ्लोर प्लेट गिरा, AAP ने MCD पर साधा निशाना

Delhi News: दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (South Delhi Municipal Corporation) द्वारा ग्रीन पार्क में नवनिर्मित ऑटोमैटिक मल्टीलेवल कार पार्किंग के का एक हिस्सा गिर जाने की वजह से कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं. हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है. दरअसल, मंगलवार को ग्रीन पार्क के इस मल्टीलेवल पार्किंग में कई कारें पार्क थी. इस घटना को लेकर आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने एमसीडी पर निशाना साधा है. वहीं एसडीएमसी के महापौर ने घटना की जांच का आदेश दिया है. 

पुलिस ने कहा कि हौज खास थाने को बहु-स्तरीय पार्किंग के अंदर बिजली से चलने वाले फ्लोर प्लेट्स (जो कारों को इधर-उधर करती हैं) गिरने की घटना के बारे में सूचना मिली थी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘बहु-स्तरीय पार्किंग को अब बंद कर दिया गया है और पूरी तकनीकी जांच तक किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं है.’ 

बता दें कि उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने एसडीएमसी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पिछले साल नवंबर में इस स्वचालित स्टैक पार्किंग सुविधा का उद्घाटन किया था. एसडीएमसी के महापौर मुकेश सूर्यन ने कहा, ‘ऐसी स्वचालित स्टैक पार्किंग में प्लेटफॉर्म पर कारें खड़ी की जाती हैं. किसी तकनीकी खराबी के कारण पार्किंग सुविधा का एक प्लेटफॉर्म ढह गया. यह कोई बड़ी घटना नहीं थी. इस घटना में न तो किसी को चोट लगी और न ही कोई कार क्षतिग्रस्त हुई.’ उन्होंने कहा कि घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘घटना की जांच का आदेश दिया गया है. घटना के लिए जो भी ठेकेदार या अधिकारी जिम्मेदार होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.’’

आम आदमी पार्टी के नेता और मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी शासित नगर निगम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि पिछले साल बनी ऑटमेटेड पार्किंग का एक हिस्सा फ़ॉर गया. ग्रीनपार्क में कई गाड़ियां भी दब गई हैं. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘आज एक बार फिर दिल्ली नजर निगम ने सारी दिल्ली को शर्मसार किया है. दिल्ली नगर निगम ने पिछले साल एक ऑटोमेटेड पार्किंग का इनोग्रेशन किया था, जो कि ग्रीन पार्क इलाके में बनाई गई थी. ये पार्किंग करीब 18 करोड़ रुपये की लागत से बनी थी और आज खबर आ रही है कि इस पार्किंग का एक बड़ा हिस्सा गिर गया है, जिससे कई गाड़ियों का नुक्सान हुआ है. मुझे लगता है कि दिल्ली नगर निगम और दिल्ली भाजपा के लिए शर्म की बात है कि नई पार्किंग का ढांचा एक साल भी नहीं चल पाया है.” उन्होंने मांग की है कि इसकी जवाबदेही तय हो और दोषियों को जल्द सजा मिले.

आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर लिखा, ‘मालवीय नगर के ग्रीनपार्क में पिछले साल 18 करोड़ की लागत से एक मल्टीलेवल पार्किंग बनाई है, जिसका एक हिस्सा आज गिर गया है. शुक्र है कि वहां पर कोई था नहीं, नहीं तो बहुत बड़ी घटना हो सकती थी.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘ पार्किंग का हिस्सा गिरने से कई गाड़ियों टूट गई. ये बीजेपी के भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा उदाहरण है.” 

ये भी पढ़ें :-

Delhi School Reopening: दिल्ली में स्कूल खुलने पर शिक्षा मंत्री का पहला रिएक्शन, जानें बच्चों और पैरेंट्स के लिए क्या कहा?

Diwali 2021: दिवाली से पहले दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई, भीड़भाड़ वाले इलाकों पर पैनी नजर



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button