States

MP: रैगांव विधानसभा सीट पर कांग्रेस की वापसी, कल्पना वर्मा ने बीजेपी की प्रतिमा बागरी को हराया

MP ByPoll 2021 Results: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) की रैगांव विधानसभा सीट पर लम्बे समय से वनवास काट रही कांग्रेस की वापसी हो गई है. कांग्रेस की कल्पना वर्मा लगभग 12 हजार वोटों से जीत गई हैं. खास बात ये है कि कांग्रेस ने ये सीट बीजेपी (BJP) से जीती है. इस सीट पर बीजेपी और कांग्रेस (Congress) के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन अंततः जीत कांग्रेस के पाले में गई. 

मध्य प्रदेश में आज चार विधानसभा सीटों के नतीजे आने हैं. इससे पहले जोबट विधानसभा सीट पर बीजेपी को बड़ी कामयाबी हासिल हुई. यहां हुए उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी सुलोचना रावत 6080 वोटों से विजेता घोषित की गईं हैं. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खाते में गई इस सीट पर उपचुनाव में जीत दर्ज की. खास बात ये है कि बीजेपी ने कांग्रेस से ये सीट छीन ली है. इससे पहले ये सीट कांग्रेस के हाथ में थी.

उधर, खंडवा लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए जारी काउंटिंग में बीजेपी उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल अपने कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजनारायण सिंह पुरणी से 46 हजार से अधिक मतों के अंतर से आगे हैं. वहीं, पृथ्वीपुर से बीजेपी के शिशुपाल यादव सात हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं .

चार सीटों के लिए हुआ था उपचुनाव 

मध्य प्रदेश में उपचुनाव के तहत 30 अक्टूबर को मतदान हुआ था. चारों सीटों पर कुल 48 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था. खंडवा लोकसभा सीट और रैगांव विधानसभा सीट पहले बीजेपी के पास थी जबकि जोबट और पृथ्वीपुर विधानसभा सीट कांग्रेस के पास थी.

Amarinder Singh Resignation: अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ने का औपचारिक एलान किया, सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

Rajasthan ByPoll 2021 Results: उपचुनाव में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, इन दो सीटों पर मिली करारी हार



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button