States

अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर पहुंचे पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पत्नी गुरशरण कौर ने कही ये बात

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) की पत्नी गुरशरण कौर (Gursharan Kaur) ने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टरों और शुभचिंतकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है. पूर्व प्रधानमंत्री को डेंगू और बुखार से स्वस्थ होने के बाद रविवार को दिल्ली के एम्स छुट्टी दे दी गई थी. प्रधानमंत्री सिंह 19 दिनों तक एम्स में भर्ती रहे.

गुरशरण कौर ने अपने धन्यवाद में लिखा, मुझे और मेरे परिवार को यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि डॉ मनमोहन सिंह अस्पताल से घर आ गए हैं और डेंगू बुखार से उबर रहे हैं. इस अवसर पर, हम एम्स के सभी डॉक्टरों, नर्सों और सहयोगी स्टाफ और कई शुभचिंतकों को उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए पूरे दिल से समर्थन और कड़ी मेहनत के लिए अपना विशेष धन्यवाद देना चाहते हैं.

डॉ मनमोहन सिंह को बुखार से ग्रसित होने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था. यहां वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनका चेकअप और निगरानी कर रही थी. डॉक्टरों की इस टीम के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री अब पूरी तरह से स्वस्थ है.

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह 13 अक्टूबर बुधवार शाम 6 बजे स्वास्थ्य में गिरावट आने के बाद एम्स पहुंचे थे. एम्स के कार्डियो टावर में डॉक्टर नीतीश नायक की देखरेख में मनमोहन सिंह का चेकअप किया गया. पूर्व प्रधानमंत्री को पिछले दो दिन से हल्का बुखार था. जिसके बाद वह अस्पताल पहुंचे थे.

इससे पहले 2009 में, मनमोहन सिंह की दिल्ली के एम्स में ही एक कोरोनरी बाईपास सर्जरी हो चुकी है. इस सर्जरी के बाद डॉक्टर के निदेर्शानुसार मनमोहन सिंह सामान्य जांच के लिए अस्पताल जाते रहते हैं. गौरतलब है कि डॉक्टर मनमोहन सिंह अप्रैल महीने में कोरोना संक्रमित भी हो गए थे. इसके बाद भी उन्हें एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था. डॉक्टर मनमोहन सिंह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के दौरान दो बार प्रधानमंत्री रह चुके हैं.

Delhi Air Quality: दिल्ली की एयर क्वालिटी लगातार छठे दिन खराब, दीवाली पर और बिगड़ेगी स्थिति

Delhi News: भ‍िखारियों को जैम, जेली, अचार बनाना सिखाएगी दिल्ली सरकार, मोबाइल रिपेयरिंग की भी देगी ट्रेनिंग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button