States

दिल्ली में कल से खुलेंगे स्कूल, बच्चों को स्कूल भेजने से पहले इन 5 बातों का जरूर रखे ध्यान

Delhi Schools Reopen From Tomorrow: दिल्ली में 1 नवंबर यानिक कल से सभी स्कूल खुल जाएंगे. डीडीएमए के साथ बैठक में बनी सहमति के बाद दिल्ली में सोमवार से सभी स्कूल और कॉलेज खुल जाएंगे. हालांकि इस दौरान स्कूल प्रबंधन, शिक्षकों, अभिभावकों और छात्र-छात्राओं को कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. 1 नवंबर से सरकार के आदेश के अनुसार दिल्ली में सभी क्लास के बच्चों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है. बच्चों को स्कूल भेजने के पहले कुछ जरूरी बाते हैं जिनका ध्यान रखना बहुत जरूरी है, आज हम आपको उन जरुरी बातों के बारे में बताएंगे जो आपका बच्चों को स्कूल भेजने के पहले ध्यान में रखना बहुत जरुरी है.

बच्चों को मास्क लगाकर स्कूल भेजे

दिल्ली में कल से सभी क्लास के लिए स्कूल खोल दिए जाएंगे. कोरोना के केस कम होने के बाद सरकार ने यह फैसला लिया है. ऐसे में अपने बच्चों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए आप बच्चों के मास्क जरूर लगाएं. इसके अलावा आप अपने बच्चों को मास्क की महत्वता के बारे में भी समझाएं ताकि वह मास्क का इस्तेमाल हर समय करें.

सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में करें जागरूक

बच्चे आम तौर पर एक दूसरे के साथ खेलना और पढ़ना पसंद करते हैं. पर कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए एक-दूसरे के नजदीक आना आपके बच्चों को खतरे में डाल सकता है. इसलिए आप इस बात का ध्यान रखें और अपने बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जरूर समझाएं.

सैनिटाइजर और हैंडवाश का प्रयोग करना बताएं

स्कूल के खुलने के साथ ही बच्चे आए दिन स्कूल में कुछ न कुछ चीजों को छुएंगे. ऐसे में बच्चों को कुछ कुछ देर में सैनिटाइजर और हैंडवाश करने को जरूर कहे. ऐसा करने से बच्चों में कोरोना का खतरा कम रहेगा और वह आपके बच्चों को नहीं घेर सकेगा.

हर दिन बच्चे के तापमान की जांच करें

स्कूल खुलने के बाद अपने बच्चों को स्वस्थ्य रखने के लिए आप हर दिन बच्चे के तापमान की जांच जरूर करें. यह कदम आपके और आपके बच्चों के लिए बहुत जरूरी है. इसके अलावा अगर बच्चे के शरीर का तापमान ज्यादा रहे तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें.

कोरोना गाइडलाइन के बारे में बताएं

इतने दिनों बाद स्कूल खुलने से बच्चों में एक-दूसरे से मिलने की बहुत उत्सुकता रहेगी. इसलिए आप अपने बच्चों को कोरोना के खतरे से दूर रखने के लिए कोरोना गाइडलाइन के बारे में जरूर बताएं और यह सुनिश्चित कर ले कि आपका बच्चा गाइडलाइन का पालन कर रहा है. ऐसा करने से कोरोना का खतरा आपके लिए बहुत कम  जाएगा.

यह भी पढ़ें:

राकेश टिकैत पर साक्षी महाराज का पलटवार, बोले- सदन नहीं मंडियों में बिकता है अनाज, टिकैत अब डकैत बन गए हैं

Uttarakhand Accident: विकासनगर में बड़ा हादसा, खाई में वाहन गिरने से 11 लोगों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button