States

सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने विधायक पद से इस्तीफा देने का किया एलान, जानें- वजह

SP MLA Rakesh Pratap Singh: अमेठी (Amethi) की गौरीगंज सीट से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक राकेश प्रताप सिंह (Rakesh Pratap Singh) ने विधायक पद से इस्तीफे का एलान किया है. उन्होंने कहा कि वो 31 अक्टूबर की सुबह 11 बजे विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेजेंगे. इसके साथ ही हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा के सामने अनवरत अनशन करेंगे. राकेश प्रताप सिंह का कहना है कि पिछले 3 साल से वो अपने क्षेत्र की 2 सड़कों को सही कराने के लिए सड़क से सदन तक आवाज उठा चुके हैं. लेकिन, जब कुछ नहीं हुआ तो उन्होंने ये कदम उठाने का फैसला लिया है. 

सदन में सरकार गलत जानकारी दे रही
राकेश प्रताप सिंह ने बताया कि उनके क्षेत्र की 2 प्रमुख सड़कें जिसमें से एक सुल्तानपुर और एक अयोध्या जाती है बनने के बाद से ही खराब हो चुकी है. 2018-19 से वो इन सड़कों को बनवाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं. अधिकारियों तक गए लेकिन कुछ नहीं हुआ. इसी साल 23 फरवरी को जब ये मामला सदन में उठाया तो 25 को सरकार से जवाब मिला कि 3 महीने के अंदर इन सड़कों को बनवा दिया जाएगा. लेकिन, अक्टूबर भी खत्म होने को है और अब तक इन सड़कों पर एक गिट्टी तक नहीं गिरी. राकेश सिंह का कहना है की जिस सदन में सरकार गलत जानकारी दे रही, झूठ बोल रही उसका सदस्य बने रहने का औचित्य नहीं. 

Ayodhya Deepotsav 2021: लगभग 80 प्रतिशत पूरी हो चुकी हैं दीपोत्सव की तैयारियां, जानें- इस बार जलेंगे कितने दीप

गुणवत्ता पर उठता है सवाल 
भले ही राकेश सिंह इस्तीफा देने और अनशन की बात कहकर वर्तमान सरकार को घेरने की बात कह रहे हों. लेकिन, ऐसा करके वो कहीं ना कहीं अपनी 2017 से पहले की सरकार को भी कटघरे में खड़ा कर रहे हैं. राकेश प्रताप सिंह के हिसाब से इन दोनों सड़कों का निर्माण 2016-17 के दौरान हुआ था. लेकिन, कुछ ही समय में ये खराब हो गई, ऐसे में इनकी गुणवत्ता पर सवाल उठता है. 

SIT जांच होनी चाहिए
राकेश सिंह का कहना है की इसमें किसी भी सरकार के समय की कमी हो जिम्मेदार अधिकारियों और ठेकेदारों पर कार्रवाई होनी चाहिए. रिटायर्ड जज की देखरेख में SIT जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में अधिकारी बेलगाम हो चुके हैं. जनप्रतिनिधियों के अधिकार समाप्त करने का काम हो रहा है. ये लोग सरकार को भी गुमराह कर रहे हैं. राकेश सिंह ने कहा कि जब तक सड़क बनने का काम शुरू नहीं होगा वो अनशन करेंगे.

ये भी पढ़ें:     

Corona Effect: लोगों के दिमाग पर कोरोना ने डाला असर, बच्चे भी हुए प्रभावित, ठीक करने पर हो रहा है मंथन   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button