States

ज्योतिष की नजर से जानिए यूपी विधान सभा चुनाव 2022 में वाराणसी उत्तरी से जीतेगा कौन?

UP Varanasi North Assembly Election 2022 Prediction: वाराणसी उत्तरी सीट (Varanasi North Assembly) पर पिछले दो बार से भाजपा का कब्ज़ा रहा है. यूपी विधान सभा चुनाव 2022 (UP Varanasi North Assembly Election 2022) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) क्या इस सीट पर अपना कब्जा बरक़रार रख पाएगी या फिर समाजवादी पार्टी (SP) दोबारा कब्जाकर अपना परचम लहराएगी? आइये जानें ज्योतिष की नजर से वाराणसी उत्तरी विधान सभा सीट (Varanasi North constituency Seat) पर कैसा उम्मीदवार अपना परचम लहराएगा?

UP Assembly Election 2022वाराणसी उत्तरी (388) विधान सभा क्षेत्र ज्योतिष की नजर में

ज्योतिषीय विश्लेषण के आधार पर, यह कहा जा सकता है कि वाराणसी उत्तरी (388) विधान सभा सीट (Varanasi North constituency Seat) मेष, सिंह और धनु राशि के जातकों के लिए शुभ होगी. यदि इन राशियों के उम्मीदवार वाराणसी नार्थ विधानसभा सीट (Varanasi North constituency Seat) से चुनाव लड़ें तो ये बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. यही नहीं इस राशि के प्रत्याशी जीतने पर इस विधानसभा क्षेत्र का विकास भी बेहतर तरीके से कर सकते हैं. आइये जानें कि इन राशि के प्रत्याशियों के नाम किन-किन अक्षरों से प्रारंभ होंगे. 

  • मेष राशि :चू , चे, चो, ला, ली, लू , ले, लो, अ, इन अक्षरों से आने वाले नाम मेष राशि में आते हैं.
  • सिंह राशि :- मा ,मी, मू ,मो, टा, टी, टू, टे इन अक्षरों से आने वाले नाम सिंह राशि मे आते है.
  • धनु :- ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे इन अक्षरों से आने वाले नाम सिंह राशि मे आते है. 

यूपी विधान सभा चुनाव 2017 में वाराणसी उत्तरी विधान सभा सीट के परिणाम पर एक नजर

वाराणसी उत्तरी (388) विधान सभा सीट उत्तर प्रदेश की प्रमुख विधान सभा सीटों में से एक है. यह सीट वर्ष 2012 के परिसीमन के पहले मुस्लिम बाहुल्य थी. हालांकि परिसीमन के बाद कुछ मुस्लिम क्षेत्रों के निकल जानें से इन मतदाताओं की संख्या कम हुई है. वाराणसी उत्तरी (388) विधान सभा सीट पर वर्ष 1996 से 2007 तक चार बार लगातार समाजवादी पार्टी का कब्जा रहा है. वहीं 2012 और 2017 में भाजपा के रविंद्र जायसवाल (Ravindra Jaiswal) ने जीत दर्ज की.

वर्ष 2017 में रविंद्र जायसवाल ने कांग्रेस के अब्दुल समद अंसारी को पराजित किया था, यूपी विधान सभा चुनाव 2017 में वाराणसी उत्तरी (388) विधान सभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रवींद्र जायसवाल को 1,16,017 मत मिले. वहीं कांग्रेस के अब्दुल समद अंसारी 70,515 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे.

यह भी पढ़ें:-

UP Etawah Election 2022 Astrology Prediction: इटावा विधान सभा पर क्या ढह जाएगा सपा किला? किसकी हो सकती है जीत? जानें ज्योतिष की नजर से

 

UP Govind Nagar Election 2022: कानपुर की गोविंद नगर सीट पर BJP का है वर्चस्व, इस चुनाव में जीत होगी या हार? जानें Astrology Prediction

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button