States

छठ और दिवाली पर बिहार आने वाले लोगों के लिए रेलवे चला रही स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट

Chhath Diwali Special Train for Bihar: छठ और दिवाली पर बिहार आने वाले लोगों के लिए रेलवे की ओर से लगातार फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. रेलवे की ओर से आनंदविहार से पटना ट्रेन चलाई जा रही है. इसके अलावा सहरसा, भागलपुर, समस्तीपुर से नई दिल्ली, मुंबई व एलटीटी के बीच भी ट्रेन चलाई जा रही है. नीचे देखें स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट और डिटेल्स.

आनंदविहार और पटना के बीच गतिशक्ति स्पेशल सुपरफास्ट

आनंद विहार स्टेशन से गतिशक्ति स्पेशल सुपरफास्ट (01684) रात 11 बजकर 10 मिनट पर खुलेगी जो अगले दिन दोपहर 03 बजकर 45 मिनट पर पटना पहुंचेगी. पटना जंक्शन से ये ट्रेन (01683) शाम 05 बजकर 45 मिनट पर खुलेगी जो अगले दिन सुबह 09 बजकर 50 मिनट पर आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी. ये ट्रेन 29 अक्टूबर से चलाई जा रही है जो सात नवंबर तक चलेगी. बीच आनंद विहार टर्मिनल से पटना के बीच चलेगी. इकॉनमी एसी डिब्‍बों वाली यह स्‍पेशल ट्रेन कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जं., वाराणसी, पं. दीन दयाल उपाध्‍याय जं. और दानापुर स्‍टेशनों पर आते और जाते समय रुकेगी.

मुंबई से भागलपुर के बीच स्पेशल

मुंबई से भागलपुर के फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (09185/09186) 30 अक्टूबर, छह नवंबर, 13 और 20 नवंबर को खुलेगी. भागलपुर से यह ट्रेन दो, नौ, 16 और 23 नवंबर को खुलेगी. ट्रेन सुल्तानगंज, मुंगेर, बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज, गोरखपुर होते हुए मुंबई जाएगी.

यह भी पढ़ें- Bihar Assembly By-Election: कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र का पूरा समीकरण जानें, इसी सीट को लेकर RJD और कांग्रेस में मचा था बवाल

नई दिल्ली और सहरसा के बीच भी चल रही स्पेशल ट्रेन

नई दिल्ली से सहरसा के लिए 29 अक्टूबर से ट्रेन चलेगी. सहरसा से 30 अक्टूबर को यह खुलेगी. बख्तियारपुर, खगड़िया, बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर व छपरा में रुकेगी. वहीं, दरभंगा से आनंद विहार के लिए भी शनिवार को स्पेशल ट्रेन खुलेगी. उधर, भागलपुर से आनंद विहार के लिए पर्व स्पेशल खुलेगी. यह पटना के रास्ते, आरा बक्सर से चलेगी. 

शिवाजी टर्मिनल और भागलपुर के बीच स्पेशल ट्रेन

01245/01246 छत्रपति शिवाजी टर्मिनल-भागलपुर स्पेशल का परिचालन होगा. छत्रपति शिवाजी से ट्रेन एक नवंबर से 15 नवंबर व भागलपुर से तीन से 17 नवंबर तक चलेगी. पटना के अलावा बक्सर, आरा, बख्तियारपुर, मोकामा, जमालपुर, किउल में रुकेगी.

एलटीटी से समस्तीपुर के बीच भी स्पेशल ट्रेन

01243-01244 लोकमान्य तिलक समस्तीपुर लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल एलटीटी से एक नवंबर से 15 नवंबर तक चलेगी. समस्तीपुर से तीन नवंबर से 17 नवंबर तक चलेगी. ट्रेन मुजफ्फरपुर, प्रयागराज छिवकी के रास्ते चलेगी.

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel Rates in Bihar: मुंगेर, मधुबनी और किशनगंज में पटना से भी ज्यादा महंगा पेट्रोल-डीजल, आज का रेट देखें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button