States

Bihar Assembly By-Election: दो विधानसभा सीटों पर मतदान आज, JDU के सामने सीट बचाने की चुनौती

Bihar Assembly By-Election: बिहार में दो विधानसभा सीटों पर आज मतदान होगा. मुंगेर के तारापुर और दरभंगा के कुशेश्वरस्थान सीट पर होने वाले उपचुनाव में अलग-अलग पार्टियों के कुल 17 उम्मीदवार मैदान में हैं. आज सुबह छह बजे से शाम 7:30 बजे तक मतदान होगा. जबकि नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से तारापुर में शाम साढ़े चार बजे तक ही मतदान होगा. वहीं, मतगणना की तारीख दो नवंबर को तय की गई है. 

जेडीयू के सामने सीट बचाने की चुनौती

बता दें कि उपचुनाव सभी पार्टियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. लेकिन ये जेडीयू (JDU) के लिए सबसे ज्यादा अहम है. चूंकि, खाली हुई दोनों सीट जेडीयू के खाते में थी, ऐसे में उनके सामने अपनी सीट बचाने की चुनौती है. हालांकि, आरजेडी (RJD) और कांग्रेस (Congress) ने दमदार उम्मीदवार मैदान में उतार के जेडीयू की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. इधर, चिराग भी फिर एक बार वोट काटने की तैयारी में हैं. 

WCDC Bihar Recruitment 2021: डब्ल्यूसीडीसी बिहार के काउंसलर पदों पर आवेदन का आज अंतिम दिन, ऐसे करें आवेदन

किस पार्टी से किसे मिला टिकट?

  • एनडीए ने तारापुर से राजीव कुमार सिंह और कुशेश्वरस्थान से अमन भूषण हजारी मैदान में उतारा है.
  • आरजेडी ने तारापुर से अरुण कुमार साह और कुशेश्वरस्थान से गणेश भारती को मैदान में उतारा है.
  • कांग्रेस ने तारापुर से राजेश कुमार मिश्रा और कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार को मैदान में उतारा है. इसके अतिरिक्त अन्य पार्टियों के भी उम्मीदवार मैदान में हैं. 

बता दें कि तारापुर में दो परिवार का पिछले 35 वर्षों से दबदबा रहा है. एक शकुनि चौधरी और दूसरा मेवालाल चौधरी. शकुनि चौधरी अब जेडीयू में आ गए हैं. जबकि उनके एक बेटे सम्राट चौधरी बीजेपी कोटा से नीतीश कैबिनेट में पंचायती राज मंत्री हैं. तारापुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. इस सीट का जिला तो मुंगेर है, लेकिन ये जमुई लोकसभा क्षेत्र में आता है. जमुई के सांसद चिराग पासवान हैं. जेडीयू विधायक डॉ. मेवालाल चौधरी के निधन के बाद से यह सीट खाली है.

यह भी पढ़ें –

खुशखबरी! दिवाली से पहले तोहफा, पटना से जाना हो दिल्ली तो आ गई ‘गतिशक्ति स्पेशल सुपरफास्ट’, जानें डिटेल्स

Video Viral: औरंगाबाद में ‘मटुकनाथ’ बने प्रोफेसर को छात्रा ने चप्पल से पीटा, मामला इतना बढ़ गया कि भागना पड़ा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button