States

वाल्मीकिनगर में नीतीश कुमार करेंगे कैबिनेट की बैठक, अधिकारियों को तैयारी का दिया गया निर्देश

बगहा: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) राजधानी पटना से बाहर कैबिनेट की मीटिंग करने की तैयारी में हैं. मालूम हो कि मुख्यमंत्री इससे पहले भी कई बार पटना से बाहर कैबिनेट की बैठक कर चुके हैं. वहीं, उन बैठकों में बड़े फैसले भी लिए गए हैं. जानकारी अनुसार नवंबर महीने में वाल्मीकिनगर में कैबिनेट की बैठक होगी, जिसकी तैयारी करने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है. खबर है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री बड़े फैसले ले सकते हैं.

कई बार बाहर कर चुके हैं बैठक

बता दें कि मुख्यमंत्री ने अपने 16 सालों के कार्यकाल के दौरान कई बार पटना से बाहर मीटिंग की है. साल 2009 में विकास यात्रा के दौरान बेगूसराय के बरबीघा गांव में उन्होंने कैबिनेट की बैठक की थी. वहीं, 29 दिसंबर, 2009 को राजगीर के रत्नागिरी पर्वत पर स्थित विश्व शांति स्तूप के सभागृह में कैबिनेट की बैठक की थी. इसमें सरकारी कर्मचारियों को छठा वेतनमान देने का फैसला लिया गया था. 14 जनवरी, 2010 को फ्लोटिंग रेस्तरां में कैबिनेट की बैठक की थी. वहीं, उन्होंने 2017 में राजगीर में फिर से कैबिनेट की बैठक की थी.

WCDC Bihar Recruitment 2021: डब्ल्यूसीडीसी बिहार के काउंसलर पदों पर आवेदन का आज अंतिम दिन, ऐसे करें आवेदन

अबकी बार क्या सौगात देंगे मुख्यमंत्री?

देखा जाए तो जब भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना से बाहर कैबिनेट की बैठक की है, तब बड़ा फैसला लिया है. अब वाल्मीकिनगर में नवंबर महीने में बैठक होने वाली है. इसकी तैयारी भी शुरू है. अब देखना है कि इस बैठक में नीतीश कुमार कौन सा बड़ा फैसला लेते हैं. कैबिनेट की बैठक के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ वन विभाग को भी विशेष निर्देश दिया गया है. साथ ही ये भी सूचना मिल रही है कि वाल्मीकिनगर में टूरिस्म को बढ़ावा देने के लिए बड़ा फैसला लिया जा सकता है. 

फिर से बगहावासियों की जगी आस

वहीं, वाल्मीकिनगर में होने वाले कैबिनेट मीटिंग को लेकर फिर एक बार बगहावासियों की आस जगी है. लोगों को ये उम्मीद है कि अबकी बार मुख्यमंत्री मीटिंग करेंगे तो बगहा को जिले का दर्जा देने की घोषणा कर देंगे. इस संबंध में जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि वाल्मीकिनगर में टूरिस्म की असीम संभावना है. बस इसको विकसित करने के लिए काम करना है.

यह भी पढ़ें –

खुशखबरी! दिवाली से पहले तोहफा, पटना से जाना हो दिल्ली तो आ गई ‘गतिशक्ति स्पेशल सुपरफास्ट’, जानें डिटेल्स

Video Viral: औरंगाबाद में ‘मटुकनाथ’ बने प्रोफेसर को छात्रा ने चप्पल से पीटा, मामला इतना बढ़ गया कि भागना पड़ा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button