States

गाजीपुर बॉर्डर पर हट रहे बैरिकेड, स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कही ये बड़ी बात

Ghazipur Border News: कृषि कानूनों के खिलाफ बंद पड़ी सड़कें पर लगे बैरिकैड को दिल्ली पुलिस ने खुलवाना शुरू कर दिया है. गाजीपुर बॉर्डर स्थित बैरिकेडिंग हटने के बीच दिल्ली पुलिस स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) दीपेंद्र पाठक (Special CP Dependra Pathak) बॉर्डर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, दिल्ली पुलिस की ये एक पहल है और हम चाह रहे कि हाइवे पर आवागमन शुरू हो.

प्रदर्शनकारियों के साथ हम संपर्क में हैं और हम उनसे गुजारिश कर रहे हैं. क्या किसानों को भी अब हटने के लिए बोला जाएगा? इस सवाल के जवाब में पाठक ने कहा, बातचीत से इसका हल निकाला जाएगा, हमने अपनी पहल के साथ रास्ता खोलना शुरू कर दिया है. किसानों के मुताबिक, रास्ता खुलते ही वो दिल्ली की ओर कूच करेंगे. इस पर स्पेशल सीपी पाठक ने कहा, जब कभी भी ऐसे हालात बनेंगे तो हम पेशेवर तरीके से निपटेंगे. बाकी हम किसानों से गुजारिश करेंगे और कहेंगे कि रास्ते के बंद होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है.

बैरिकेड हटने के बाद गाजियाबाद – नोएडा से दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए काफी राहत हो जाएगी. हाइवे बंद होने के कारण वाहनों को काफी घूम कर जाना पड़ता है, जिससे 20 मिनट के सफर में अमूमन डेढ़ घंटे का समय लगता है. फिलहाल बॉर्डर पर जेसीबी की मदद से बैरिकेड को हटाया जा रहा है. इसके अलावा पुलिस सड़कों पर लगाई नुकीली कीलें भी हटा रही हैं. कंक्रीट की दीवारों को भी तोड़ने का काम चल रहा है ताकि सड़कों पर एक बात फिर वाहनों का आवागमन हो सके. 

बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, वहीं आलाधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. फिलहाल दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन पिछले 11 महीनों से जारी है, हालांकि इन सड़कों के खुलने के बाद भी किसानों का प्रदर्शन जारी रहेगा. दरअसल पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली की सीमाओं प्रदर्शन पर कहा था कि, केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध करने का अधिकार है, लेकिन अनिश्चितकाल के लिए सड़क अवरुद्ध नहीं कर सकते.

Elections 2022: टेनिस चैंपियन लिएंडर पेस TMC में शामिल हुए, ममता बनर्जी ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

UP Elections 2022: अमित शाह ने कहा- कैराना से पलायन पर मेरा खून खौला, योगी जी के नेतृत्व में मिलेंगी 300 पार सीटें

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button