States

यूपी में शिक्षकों के लिए बड़ा एलान कर सकती है कांग्रेस, प्रियंका गांधी वाड्रा ने कही ये बात

UP Assembly Election 2022: कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) गुरुवार को लखनऊ पहुंचीं और प्राथमिक शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. इस मौके पर कांग्रेस नेता ने शिक्षकों को भरोसा दिलाया कि उनके हित में कांग्रेस बहुत जल्‍द घोषणा करेगी और उसके समाधान के लिए ठोस प्रयास करेगी. कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय से जारी बयान के अनुसार, प्रियंका गांधी ने प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल की बातों व समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनकर आश्वासन दिया कि शिक्षकों-कर्मचारियों की कई मांगों पर जल्द ही कांग्रेस की तरफ से घोषणा की जाएगी और पार्टी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों, आशा बहुओं, रसोइयों आदि की समस्याओं के समाधान के लिए ठोस प्रयास करेगी.

प्रियंका ने कहा, ”कांग्रेस की प्रतिबद्धता आपके साथ है, आपके साथ हुए अन्याय को हम देख रहे हैं और न्याय की लड़ाई में आपके साथ हैं.” उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस महासचिव से आज मुलाकात कर कोरोना काल के दौरान चुनाव ड्यूटी करते हुए मृत शिक्षकों के हक की आवाज उठाने के लिए आभार व्यक्त किया. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक/प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने कर्मचारियों, शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों, आंगनबाड़ी, आशा बहनों और रसोइयों के हितों की मांगों को प्रियंका के समक्ष रखकर समस्याओं के संबंध में विस्तृत चर्चा की. उन्होंने कहा विपरीत हालातों में काम करने के बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है.

कुछ शिक्षकों की कोरोना से मौत हो गई थी

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी करने वाले कुछ शिक्षकों की कोरोना से मौत हो गई थी. शिक्षकों की इस मौत को लेकर उत्तर प्रदेश शिक्षक संघ के पदाधिकारी और सरकार के बीच मौत के आंकड़ों को लेकर घमासान शुरू हो गया था. शिक्षक संघ ने दावा किया कि पंचायत चुनाव के दौरान 1600 से ज्यादा शिक्षकों और कर्मचारियों की मौत कोरोना से हुई, जबकि उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में सिर्फ तीन शिक्षकों की मौत हुई.

कांग्रेस महासचिव समेत विपक्षी दलों ने शिक्षकों की इस लड़ाई में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. बाद में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर चुनाव के दौरान ड्यूटीरत शिक्षकों की मौत की गाइडलाइन बदली गई.

यह भी पढ़ें-

UP Employees News: यीएम योगी का दिवाली तोहफा, सरकारी और निजी कर्मचारियों के लिए किया बड़ा एलान

UP Election: मायावती को बड़ा झटका देने की तैयारी में अखिलेश, BSP के 6 विधायक कल SP में होंगे शामिल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button