States

जयंत चौधरी बोले- सरकार बनने पर आंदोलन में मृतक किसानों को दिया जाएगा शहीद का दर्जा 

Jayant Chaudhary Rampur Visit: रामपुर (Rampur) की बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के केमरी में एक जनसभा में पहुंचे राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) का कार्यकर्ताओं ने पगड़ी पहनाकर भव्य स्वागत किया. जयंत चौधरी ने मंच पर चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) और चौधरी अजीत सिंह (Chaudhary Ajit Singh) को पुष्प अर्पण कर श्रद्धांजलि दी. मंच से जयंत चौधरी ने सरकार पर तीखे हमले बोले. जयंत चौधरी ने किसानों (Farmers) को लुभाते हुए अपनी सरकार आने पर किसान बजट लाने की बात कही. उन्होंने किसानों का पिछला बकाया माफ करने और अगला हाफ करने की बात भी कही. जयंत ने अलग से कृषि बजट लाने के साथ-साथ प्रदेश के एक करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात भी कही. 

सपा से गठबंधन को लेकर चल रही है बात 
जनसभा को संबोधित करने के बाद जयंत चौधरी मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि लखीमपुर की घटना को देश ने देखा है और जिस तरह से किसानों को कुचला गया, आजाद भारत के लोकतंत्र में ऐसी सरकार हमने नहीं देखी. अभी भी न्याय नहीं मिल पा रहा है, अभी भी मंत्री जी के ठाठ हैं. मोदी जी के प्रिय मंत्री जी हैं, किसानों की नजर में वो हत्यारे हैं. गठबंधन के लेकर जयंत चौधरी ने कहा कि असर जरूर पड़ेगा. बीजेपी से नाराजगियां हैं और हम लोग भी बातचीत कर रहे हैं. बहुत जल्द हम लोग भी निष्कर्ष निकालेंगे. समाजवादी पार्टी से पिछली बार हम लोग मिलकर ही चुनाव लड़े हैं और आज भी उनसे हमारी बातचीत चल रही है.

आजम खान को लेकर कही ये बात 
सपा सांसद आजम खान को लेकर पूछे गए पर सवाल जयंत चौधरी ने कहा उनकी जो तस्वीर आई थी, उनका स्वास्थ्य भी बहुत बिगड़ा था तो मानवीय दृष्टि से जो हुआ खराब हुआ. किसान आंदोलन पर पूछे गए सवाल पर जयंत चौधरी ने कहा इस मुद्दे को सरकार हल करना ही नहीं चाहती है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि पंजाब का चुनाव आएगा तो उससे पहले कुछ होगा, क्योंकि वहां राजनीतिक हलचल है. असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन के सवाल पर जयंत चौधरी ने कहा ऐसी कोई बात नहीं है. 

मृतक किसानों को सरकार शहीद का दर्जा देगी
सरकार बनने के सवाल पर जनता के लिए, किसानों के लिए क्या करेंगे के सवाल पर जयंत चौधरी ने कहा कि काफी घोषणाएं हमने की हैं. बिजली का बिल किसानों के जो पुराना बकाया है वो माफ होगा, आगे की दर किसानों और बुनकरों के लिए हाफ होगी. प्रदेश के नौजवानों के लिए रोजगार को लेकर बड़ा वादा किया है. उन्होंने कहा कि पीएम सम्मान योजना में प्रत्येक किसान को 6000 मिलते हैं उन्हें 12000 और जो सीमांत लघु किसान हैं उन्हें 15000 तक दिलाने कि बात हमने कही है. जयंत चौधरी ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान मृतक हुए किसानों को सरकार शहीद का दर्जा देगी.

ये भी पढ़ें:

BJP Samajik Sammelan: सीएम योगी ने विरोधियों पर किया वार, बोले-  चुनाव की आहट में बदल रहे हैं इनके सुर 

UP Politics: प्रियंका गांधी ने BJP को घेरा, कहा- कोरोना काल में सबसे ज्यादा राहत कार्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button