States

बिहार: उज्बेकिस्तान की तीन युवतियों समेत पांच को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

अररिया: बिहार के अररिया जिले में तैनात एसएसबी ने बिना वीजा के भारतीय सीमा प्रवेश करने पर उज्बेकिस्तान की तीन युवती और दो भारतीय युवक को बुधवार की देर शाम हिरासत में लिया है. संदेह के आधार पर जवानों ने युवक व युवतियों को पकड़ा है. युवतियों के पास भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने का ठोस प्रमाण नहीं पाया गया है. उन्होंने अवैध रूप से बिना किसी आवश्यक दस्तावेज के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया, ऐसे में एसएसबी ने उन्हें दबोच लिया.

गिरफ्तार युवतियों में राजाबाभा इनोवेट (20), राजाबाभा स्मीगुल (22) और युसूपाभा डायना (18) शामिल हैं, जो उज्बेकिस्तान की रहने वाली है. यह कार्रवाई एसएसबी 56वीं वाहिनी के पथरदेवा बीओपी एसएसबी जवानों ने की है.

वाहन चेकिंग अभियान के दौरान की कार्रवाई

जवानों द्वारा सीमा से सटे चकोरवा के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान एक ऑटो पर तीन विदेशी महिला दो युवक के साथ बैठी थी. जवानों को विदेशी महिला को देखकर संदेह हुआ. ऐसे में वो महिला से पूछाताछ करने लगे. परंतु जवानों को संतोषजनक जवाब नहीं मिला, जिसके बाद एसएसबी ने तीनों युवतियों और दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया.

प्रशांत किशोर की खरी-खरी, राहुल भ्रम में न रहें, आने वाले दशकों तक पावर बनी रहेगी बीजेपी

जांच एजेंसी द्वारा पांचों से सघन पूछताछ की जा रही है. जवानों बताया कि नेपाल सीमा क्षेत्र से भारतीय सीमा क्षेत्र में बिना किसी आवश्यक दस्तावेज के प्रवेश कर ऑटो पर सवार होकर सभी भारतीय क्षेत्र में कहीं जा रही थीं. ऐसे में उन्हें हिरासत में ले लिया गया. हिरासत में लिए गए पांचों से एसएसबी के अधिकारी, इमीग्रेशन व जांच एजेंसी की टीम पूछताछ कर रही है.

बसमतिया का रहने वाला है युवक

बताया गया कि हिरासत में ली गई तीनों युवतियां उज्बेकिस्तान के काश्काडारिया की निवासी हैं. तीनों के पास मिले पासपोर्ट के आधार पर ये जानकारी दी गई है. जबकि, दोनों भारतीय युवक नरपतगंज बसमतिया गांव के निवासी हैं, जिसमें एक मो. इस्माइल और दूसरा सरोज कुमार साह है. 

पूछताछ के क्रम जानकारी मिली की तीनों उज्बेकिस्तानी युवती काठमांडू घूमने आई थी. पिछले कई दिनों से वे नेपाल में  भ्रमण कर रही थीं. इसी दौरान नेपाल के कप्तानगंज, दीवानगंज होते हुए बिना किसी आवश्यक दस्तावेज के ही वे भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर गईं.

यह भी पढ़ें –

नीतीश कुमार के पीछे ‘हाथ धोकर’ पड़े लालू यादव, तारापुर और कुशेश्वर स्थान में ‘गरजने’ के बाद अब ट्विटर पर कह दी ये बात

Bihar Crime: बालू माफिया ने औरंगाबाद के दाउदनगर में पुलिस पर किया हमला, चलाए ईंट-पत्थर, दो पुलिसकर्मी हुए घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button