States

Bihar News: चहेते उम्मीदवार की चुनाव में हुई हार तो चौकीदार ने लिया बदला, काट डाली गांव की सड़क

जहानाबाद: बिहार पंचायत चुनाव के शुरुआती चरणों के सम्पन्न होने बाद रंजिश के कई रूप देखने को मिल रहे हैं. सूबे के जहानाबाद जिले में पंचायत चुनाव हारने के बाद एक मुखिया प्रत्याशी के समर्थक सह परस बिगहा थाने के चौकीदार ने गांव की सड़क खोदकर तीन फीट गड्ढा कर दिया, जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मामला पंडुई पंचायत के पंडुई मठिया गांव का है. इधर, सड़क पर गड्ढा खोदे जाने के विरोध में गुरुवार को सैकड़ों ग्रामीण डीएम से न्याय की गुहार लगाने जहानाबाद पहुंच गए. 

उम्मीदवार की 30 वोटों से हुई है हार

दरअसल, पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में सदर प्रखंड के लिए मतदान था. पंडुई पंचायत में मुखिया पद के लिए कई उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे, जिसमें से एक कैल यादव भी था. मतदान के बाद परिणाम 26 अक्टूबर को सामने आया था, जिसमें कैल यादव बुरी तरह से हार गए. वहीं, इस बार नए मुखिया के रूप में हरेंद्र यादव उर्फ हेमंत 30 मतों से विजयी हुए. 

प्रशांत किशोर की खरी-खरी, राहुल भ्रम में न रहें, आने वाले दशकों तक पावर बनी रहेगी बीजेपी

ऐसे में हार से बौखलाए मुखिया प्रत्याशी के समर्थक और पारस बिगहा थाने के चौकीदार द्वारिका यादव और उनके लड़कों ने गांव से होकर गुजरने वाली कच्ची सड़क पर करीब तीन फीट तक गड्ढा खोद दिया, जिससे गांव के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

निजी जमीन पर सरकारी फ़ंड से बनी थी सड़क

बताया जाता है कि चौकीदार द्वारिका यादव ने पहले सड़क बनाने के लिए अपनी जमीन दी थी. उस पर सरकारी फ़ंड से सड़क भी बनी थी. इसी बात का चौकीदार को घमंड था कि पंचायत में लोग उसकी बात मानेंगे. लेकिन, उसके समर्थित प्रत्याशी की हार हो जाने से वह नाराज हो गया और सड़क खोद कर गड्ढा कर दिया. इतना ही नहीं अपने समर्थित उम्मीदवार की हार होने के बाद चौकीदार और उसका बेटा लोगों को गाली-गलौज कर धमका भी रहा है.

डीएम ने ग्रामीणों को दिया कार्रवाई का भरोसा

इधर, सड़क पर गड्ढा खोदे से आक्रोशित ग्रामीण जब इसकी शिकायत करने पारस बिगहा थाने पहुंचे तो उनकी शिकायत भी दर्ज नहीं की गई. ऐसे में आक्रोशित ग्रामीणों ने समाहरणालय पहुंचकर डीएम हिमांशु कुमार राय से न्याय की गुहार लगाई. उन्होंने मामला संज्ञान में आते ही कार्रवाई का भरोसा दिलाया और कटी सड़क की मरम्मत कराने की बात कही है.

यह भी पढ़ें –

नीतीश कुमार के पीछे ‘हाथ धोकर’ पड़े लालू यादव, तारापुर और कुशेश्वर स्थान में ‘गरजने’ के बाद अब ट्विटर पर कह दी ये बात

Bihar Crime: बालू माफिया ने औरंगाबाद के दाउदनगर में पुलिस पर किया हमला, चलाए ईंट-पत्थर, दो पुलिसकर्मी हुए घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button