States

फेसबुक पर हुई दोस्ती तो पश्चिम बंगाल से नाबालिग को भगाकर फिरोजाबाद लाया युवक…फिर ये हुआ

Friendship on Facebook: पब्जी (PUBG) और फेसबुक (facebook) के जरिए प्यार का परवान ऐसा चढ़ा कि फिरोजाबाद (Firozabad) का युवक नाबालिक लड़की (Minor Girl) को पश्चिम बंगाल (West Bengal) से भगा लाया. इसके बाद दोनों ने शादी (Marriage) कर ली और युवक लड़की को लेकर अपने परिवार के साथ रहने लगा. फिलहाल, फिरोजाबाद (Firozabad Police) पुलिस  ने युवक और लड़की को बरामद कर लिया है और उसका मेडिकल कराया गया है. पश्चिम बंगाल के जिला दिनाशपुर के फुलवारी की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी 11वीं कक्षा में पढ़ती है. परिजनों ने उसे ऑनलाइन पढ़ाई (Online Education) के लिए मोबाइल (Mobile) दिया तो किशोरी ने फेसबुक और पब्जी सोशल मीडिया पर गतिविधियां तेज कर दी. 

फेसबुक पर की फ्रेंडशिप
फिरोजाबाद के थाना दक्षिण इलाके के संत नगर मोहल्ले में रहने वाले 22 वर्षीय युवक अजय कुमार पुत्र राजकुमार ने इस किशोरी से फेसबुक पर फ्रेंडशिप कर ली. अजय कुमार लोगों के घरों में जाकर मेहंदी लगाने का काम करता है. फेसबुक और पब्जी से दोस्ती के बाद दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए दोनों में बातचीत होने लगी. अजय लड़की को फंसाने के उद्देश्य से पश्चिम बंगाल पहुंच गया और लड़की से मिलता रहा. 29 सितंबर 2021 को वो इस किशोरी को उसके पश्चिम बंगाल स्थित उसके घर से बहला फुसलाकर अपने साथ फिरोजाबाद लाकर अपने घर पर परिवार के साथ रहने लगा.

UP Election 2022: किसानों को साधने लिए BJP शुरू कर सकती है कवायद, जानें- क्या है रणनीति

पिता ने दर्ज कराई गुमशुदगी 
बंगाल अपने घर से गायब हुई किशोरी के पिता ने पश्चिम बंगाल में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज करा दिया. जिसको लेकर बंगाल पुलिस ने राजकीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग दिल्ली से संपर्क किया. आयोग की अध्यक्ष प्रियंका ने रेस्क्यू कराने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क साधा जहां यह पता लगा कि किशोरी के संबंध फेसबुक ओर पब्जी के माध्यम से फिरोजाबाद के लड़के अजय से थे. इसी क्लू के आधार पर चाइल्ड लाइन फिरोजाबाद के निदेशक डॉ जफर आलम जिला प्रोबेशन अधिकारी सीमा मौर्या को एक पत्र भेजकर अवगत कराया गया. चाइल्ड लाइन टीम के सदस्य बुधवार को फिरोजाबाद आए और एसएसपी को पूरे घटना क्रम से अवगत कराया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के प्रभारी भानु प्रताप सिंह और दक्षिण पुलिस को इस मामले में लगाया, जिसके आधार पर दक्षिण पुलिस ने इस किशोरी को और आरोपी युवक को उसके घर से बरामद किया है. 

शादी का महत्व नहीं 
निदेशक चाइल्ड लाइन फिरोजाबाद डॉक्टर जफर आलम  ने कहा कि बंगाल से एक लड़की को बहला-फुसलाकर एक युवक लेकर आया था, जिसको चाइल्ड लाइन में पुलिस के साथी रेस्क्यू कर लिया है. बताया जा रहा है कि लड़की ने शादी कर ली है लड़की नाबालिक है इसलिए शादी का कोई महत्व ही नहीं है. 

परिजनों को दी गई सूचना 
एसपी सिटी फिरोजाबाद मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया कि इस किशोरी को बंगाल से एक माह पूर्व युवक भगाकर लेकर आया था. दोनों को बरामद कर लिया गया है. किशोरी के परिजनों को सूचित कर दिया है. संभव है कि बृहस्पतिवार की शाम तक लड़की के परिजन आ जाएंगे और उसके बाद ही पूरे घटनाक्रम पता लग सकेगा. फिलहाल, लड़की को पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है .

ये भी पढ़ें:

UP Election 2022: अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में मेधावी छात्रों को बांटा लैपटॉप, CM योगी आदित्‍यनाथ पर कसा तंज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button