States

Bihar Panchayat Election: नामांकन के बाद मुखिया ने किया आत्मसमर्पण, पुलिस को थी तलाश

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर जिला में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन का दौर जारी है. इसी क्रम में आठवें चरण में होने वाले चुनाव के लिए बुधवार को दलसिंहसराय और विद्यापतिनगर प्रखंड में नामांकन कार्य समाप्त हुआ. इधर, विद्यापतिनगर प्रखंड कार्यालय पर कोर्ट के वारंटी गढ़सिसई पंचायत के निवर्तमान मुखिया सह मुखिया प्रत्याशी रतन कुमार ने नामांकन के अंतिम दिन अपने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया. इसके बाद वहां मौजूद पुलिस के समक्ष उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया.

मुखिया पर था ये आरोप

वहीं, नामांकन स्थल पर पहुंचे समर्थक उन्हें आत्मसमर्पण करते देख मायूस हो गए. बावजूद सभी ने उनके समर्थन में जिंदाबाद के नारा लगाते हुए उनका उत्साह बढ़ाया. उदास समर्थकों के बीच मुखिया के जल्द रिहा होने की चर्चा भी होती रही. मामले को लेकर एसएचओ प्रसुन्नजय कुमार ने बताया कि निवर्तमान मुखिया पर सीआर 168/18 दर्ज थी, इसमें निवर्तमान मुखिया आरोपित किए गए थे.

लालू यादव- ‘नीतीश कुमार का विसर्जन करने आए हैं, भक्त चरण दास भकचोन्हर’, ऐसे बयानों पर BJP ने कहा- सब उम्र का दोष

पुलिस को थी मुखिया की तलाश

कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए निवर्तमान मुखिया रतन कुमार के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था. वारंट जारी होने के बाद से ही पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी. सूत्रों से जानकारी मिली कि निवर्तमान मुखिया रतन कुमार गढ़सिसई पंचायत से मुखिया पद के प्रत्याशी के लिए नामांकन करने वाले हैं. इसे लेकर नामांकन केंद्र पर पुलिस सक्रिय थी.

ऐसे में नामांकन के बाद रतन कुमार ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इधर, दलसिंहसराय अनुमंडल कार्यालय पर जिला परिषद सदस्य पद के लिए चल रहे नामांकन के अंतिम दिन दो उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है.

इस संबंध में एसडीओ सह आरओ (पंचायत) ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 24 से प्रियंका कुमारी व उपेंद्र राय ने पर्चा दाखिल किया है. वहीं विद्यापतिनगर प्रखंड के आरओ (पंचायत) सह बीडीओ प्रकृति नैनम ने बताया कि अंतिम दिन मुखिया पद के लिए 18, पंचायत समिति पद के लिए 12, सरपंच पद के लिए 4, वार्ड सदस्य पद के लिए 63 सहित वार्ड सदस्य पद के लिए महिला व पुरुष प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया है.

यह भी पढ़ें –

बिहार उपचुनावः तारापुर में गरजे लालू यादव, नीतीश कुमार को हमने मुख्यमंत्री बनाया

Bihar Board Exams 2022: बिहार बोर्ड ने दसवीं के डमी एडमिट कार्ड्स में करेक्शन की अंतिम तिथि आगे बढ़ाई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button