States

जयंत चौधरी का बड़ा एलान, बोले- सरकार आई तो किसानों को देंगे 6 की जगह 12 हजार रुपए

Jayant Chaudhary Agra Visit: राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) की कमान जब से जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने संभाली है तब से पार्टी का कलेवर पूरी तरह से बदला हुआ नजर आ रहा है. पार्टी के कार्यकर्ताओं में पहले से ज्यादा जोश है और पार्टी के मुखिया जनता के बीच पूरे होमवर्क के साथ जा रहे हैं. आगरा (Agra) के किरावली में आज आशीर्वाद पथ जनसभा में आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने बड़ा एलान किया. उन्होंने कहा कि हम बीजेपी के 6000 के बदले किसानों को 12000 एकमुश्त रकम देंगे, साथ ही लघु और सीमांत किसानों (Farmers) को 15000 की आर्थिक मदद भी अलग से दी जाएगी. 

मोदी सरकार को बताया रिमोट कंट्रोल वाली सरकार
जयंत चौधरी जब मंच पर बोलने आए तो बड़ी तादाद में लोगों ने उन्हें पगड़ी पहनाई, जिसे रस्म पगड़ी नाम दिया गया. जयंत चौधरी ने कहा कि मैं लगातार किसानों के लिए संघर्ष कर रहा हूं, मैंने चुनाव हारे हैं लेकिन मेरा संघर्ष बरकरार है.  लखीमपुर प्रकरण में किसानों को कुचलने का काम जो भाजपा के नेताओं ने किया है वो तालिबानियों जैसा है और ये किसी आतंकी बर्बरता से कम नहीं है. उन्होंने मोदी सरकार को रिमोट कंट्रोल वाली सरकार कहा तो वहीं योगी सरकार को नो कंट्रोल की सरकार बताया. किसानों के नाम पर हमलावर होते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और कहा कि मोदी जी का 56 इंच का सीना सिर्फ किसानों के लिए है, मोदी डरपोक आदमी हैं और चार-पांच लोगों के इशारे पर ही नाचते हैं.

UP Election 2022: Ramdas Athawale बोले- ये जरूर है पक्का, 2022 के चुनाव में  RPI देगी BSP को धक्का

सीएम योगी पर कसा तंज
जयंत चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि यूपी में एक बाबा हैं जिन्होंने शादी नहीं की. उनके बारे में कहा जाता है ईमानदार हैं तो मेरा सवाल है क्या कुंवारा होना ईमानदार होने की गारंटी है. उन्होंने आगे कहा कि यहां से लेकर बेंगलुरु तक उत्तर प्रदेश नंबर वन के होर्डिंग लगे हुए हैं. तो क्या सरकारी धन का दुरुपयोग भ्रष्टाचार की श्रेणी में नहीं आता और भाजपा की पोल तो खुद उनके ही एक राज्यपाल खोल रहे हैं. योगी जी की सरकार तो मुगलों के खिलाफ है लेकिन हमारी लड़ाई कुपोषण, गरीबी और महंगाई के खिलाफ है.  

भीड़े देख गदगद हुए जयंत चौधरी 
आगरा के किरावली कस्बे के रामवीर क्रीड़ा स्थल पर मौजूद भीड़ से जयंत चौधरी गदगद दिखे. दरअसल, जयंत चौधरी अकोला में 9 अक्टूबर को न्याय यात्रा के समापन अवसर पर नहीं आ सके थे, वहीं 18 अक्टूबर को बारिश की वजह से कार्यक्रम 27 अक्टूबर को बढ़ा दिया गया था ऐसे में आज उपस्थित भीड़ से जयंत चौधरी का कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ था. 

जयंत चौधरी ने किए ये बड़े एलान 

– सरकार आई तो किसानों को मिलेंगे एक मुश्त 12 हजार रुपए.
– लघु और सीमांत किसानों को 15 हजार रुपए की मदद.
– किसानों का बिजली का पुराना बिल माफ और आगे का हाफ.
– सरकार आई तो आलू को लेकर फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाई जाएगी.
– राशन कार्ड धारकों को राशन के साथ आलू दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में कैसा रहा है महिलाओं का प्रदर्शन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button