States

नीतीश कुमार ने Lalu Yadav को दिया बड़ा झटका, RJD की गोवा इकाई का JDU में कराया विलय

पटना: बिहार में जारी चुनावी गहमागहमी के बीच आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बड़ा झटका दिया है. जेडीयू (JDU) ने इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है. पार्टी के दिल्ली कार्यालय के सेक्रेटरी द्वारा ये बताया गया है कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की पूरी गोवा राज्य इकाई का जनता दल (यूनाइटेड) में विलय हो गया. आरजेडी से आने वाले नेताओं में राज्य इकाई के अध्यक्ष अहमद कादर और अन्य पदाधिकारी व प्रमुख नेता फ्रांसिस कोलासो, एंथोनी पेरेरिया, अशोक जाम्बोडकर और महिला नेता रजिया शामिल हैं.

दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में ली सदस्यता

बता दें कि बी. शेख, महासचिव अफाक अहमद खान की उपस्थिति में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय, 7, जंतर मंतर रोड, नई दिल्ली में एक विशेष समारोह में ‘न्याय के साथ विकास’ की पार्टी की विचारधारा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास कार्यों की प्रेरणा के साथ सभी नेता पार्टी में शामिल हो गए. इस मौके पर अफाक अहमद खान ने कहा कि हमारे नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह हमेशा उन लोगों का स्वागत करते हैं, जो सामाजिक और राजनीतिक कार्यों में योगदान देना चाहते हैं. 

Bihar Crime: प्रेमिका से शादी के बाद गांव में ही रहने लगा युवक, लड़की के पिता को नहीं हुआ बर्दाश्त, जिसका डर था वही हुआ

इन नेताओं को मिली ये जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के गोवा राज्य इकाई के प्रभारी महासचिव हरवर्धन सिंह की सिफारिश पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अहमद कादर को अध्यक्ष, अशोक जाम्बोडकर को उपाध्यक्ष, अनूप सिन्हा को महासचिव और रजिया बी शेख को जनता दल (यूनाइटेड) की गोवा राज्य इकाई की महिला विंग का अध्यक्ष नामित किया है. 

इधर, गोवा के प्रभारी ने गोवा के सभी नए शामिल हुए नेताओं का स्वागत किया और कहा कि जेडी(यू) नेतृत्व दूसरों को विकास के अधिक से अधिक काम करने के लिए प्रेरित करता है. अहमद कादर के पार्टी सहयोगियों के साथ शामिल होने से गोवा में जेडीयू के आधार को जमीनी स्तर पर मजबूत मिलेगी. वहीं, पार्टी को और विस्तारित किया जाएगा, इससे गोवा के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एक नई शुरुआत होगी.

केसी त्यागी ने कही ये बात

इस संबंध में जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि आरजेडी का बिहार के बाहर कोई अस्तित्व नहीं है. अभी तो शुरुआत है. पार्टी की और भी इकाइयों को जल्द में जेडीयू में मिला लिया जाएगा. आरजेडी के राष्ट्रीय नेता लालू यादव हैं, लेकिन वो सक्रिय राजनीति में नहीं है, इसलिए पार्टी के इकाइयों के नेता हतोतशाहीत होकर विकल्प तलाश रहे हैं.

यह भी पढ़ें –

Bihar Politics: देश में सबसे ज्यादा घमंडी शख्स कौन है? जानिए लालू प्रसाद यादव की जुबानी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button