States

आतंकी हमले में बिहारियों की मौत नाराज चिराग पासवान ने CM नीतीश कुमार पर साधा निशाना

पटना: जम्मू कश्मीर में बीते कुछ दिनों में हुए आतंकी हमले में अब तक बिहार के चार लोगों की मौत हो गई है. रविवार को हुए हमले में अररिया के दो लोगों की मौत हो गई, जबकि इससे पहले भागलपुर के वीरंजन पासवान और बांका के अरविंद कुमार शाह की आतंकियों ने हत्या कर दी थी. ये दोनों श्रीनगर में रहकर गोलगप्पे बेचने का काम करते थे. एक के बाद एक चार-चार बिहारियों के जम्मू कश्मीर में मारे जाने के बाद सूबे के सियासी पारा चढ़ गया है. 

चिराग ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना

विपक्ष के नेता इस मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को घेर रहे हैं और मजदूरों के मौत का जिम्मेदार उनके शासन को बता रहे हैं. इसी क्रम में एलजेपी(रामविलास) (LJP) के अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने ट्वीट कर सीएम नीतीश पर निशाना साधा है. साथ ही उनसे सवाल भी किया है. 

 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ” बिहार का बेटा कश्मीर में मारा जा रहा है. आजीविका कमाने गया था, मौत मिली. जहां सुरक्षा का खतरा है, वहां बिहार के लोगों को क्यों जाना पड़ा, क्योंकि बिहार में काम नहीं है. नीतीश कुमार से सवाल है- अगर बिहार में रोजगार होता तो क्या कश्मीर में आतंकियों की गोली का निशाना बनना पड़ता?”

 

सुरक्षा के लिए लिखा पत्र

इससे पहले उन्होंने पार्टी की ओर से जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल को पत्र लिख कर वहां रह रहे बिहारियों की सुरक्षा पर ध्यान देने की गुहार लगाई है. चिराग ने अपने पत्र कहा है, ” बीते दिनों दो बिहारी प्रवासियों जो छोटे-मोटे रोजगार कर अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे, की आतंकवादियों द्वारा निर्मम हत्या कर दी गई, जो बेहद दुःखद है. इस तरह से वहां पर लगातार हो रहे बिहारी प्रवासियों की हत्या हमारे लिए बहुत ही गंभीर चिंता का विषय है. इसलिए निवेदन है कि रोजगार कर अपने परिवार का भरण-पोषण करने वाले प्रवासी बिहारियों के जान-माल की रक्षा के लिए समुचित व्यवस्था हेतु आदेश दिया जाए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा ना हो.”

यह भी पढ़ें –

In Pic: आईजीआईएमएस में तड़पने के बाद मोना राय की हुई थी मौत, जांच के लिए CCTV और कॉल डिटेल सहारा

 

आतंकी घटना में बिहारियों की हत्या से गुस्से में जीतन राम मांझी, कहा- बिहार को दें जिम्मेदारी, 15 दिन में सुधार देंगे



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button