States

Navratri in Noida नोएडा में नवरात्रि की धूम, महाअष्टमी पर पंडालों में भक्तों की उमड़ी भीड़

Durga Puja in Noida: नवरात्रि का पावन पर्व पूरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. जगह-जगह दुर्गा पूजा के पंडाल लगाए गए हैं. माता की प्रतिमा स्थापित की गई है. वहीं, नोएडा में भी इस पर्व को लेकर काफी धूमधाम है. कई जगह दुर्गा पूजा के लिए पंडाल लगाए गए हैं. कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए भक्त मां के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं. 

कालीबाड़ी में 30 सालों से किया जा रहा है दुर्गा पूजा का आयोजन

नोएडा के सेक्टर 26 कालीबाड़ी में पिछले 30 वर्षों से दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है. पिछले वर्ष कोरोना वैश्विक महामारी के चलते दुर्गा पूजा का आयोजन नहीं किया गया था, लेकिन इस बार इस महामारी से थोड़ी राहत मिलने के बाद दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया है. इस आयोजन में कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया है. 

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन 

समय-समय पर आयोजक माइक के जरिए भक्तों को कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के लिए अनुरोध करते नजर आये. वहीं, भक्त भी नियमों का पालन करते दिखे. वहीं दुर्गा पूजा के मुख्य पुजारी का कहना था कि, आज अष्टमी का दिन है और नवरात्रि में अष्टमी का दिन काफी अहम होता है आज के दिन मां को प्रसन्न करने के लिए भक्त पूजा अर्चना करते हैं और ऐसा माना जाता है कि आज के दिन की गई पूजा एक वर्षों की पूजा के बराबर होती है, इसलिए आज के दिन की गई पूजा से मां जल्द प्रसन्न होकर भक्तो को मन वांछित फल देती हैं. 

लोगों में उत्साह 

वहीं, मां के दर्शन करने आए भक्तों से जब एबीपी गंगा की टीम ने बात की तो, उन्होंने कहा कि, कोरोना वैश्विक महामारी की वजह से करीब 2 सालों से लोग एक दूसरे से मिल नहीं पाए थे, लेकिन आज इस पावन पर्व के मौके पर वह मां के दर्शन भी कर रहे हैं और अपने दोस्तों के साथ इंजॉय भी. 

भक्त काफी खुश नजर आ रहे थे, क्योंकि काफी दिनों बाद भक्तों का जमावड़ा लगा था और भक्त एक दूसरे से मिलकर जहां उन्हें दुर्गा पूजा की बधाई दे रहे थे वहीं, मां की दिव्य और अलौकिक प्रतिमा के आगे हाथ जोड़कर अपनी मनोकामना पूर्ण होने की प्रार्थना भी की. 

ये भी पढ़ें.

Uttarakhand Election 2022: AAP ने 22 सीटों पर प्रभारी नियुक्त किये, नवंबर तक सभी प्रत्याशियों का होगा एलान

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button