States

सर्वे के हवाले से यूपी में अखिलेश यादव की सरकार बनने का दावा? जानें- क्या है हकीकत

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सियासी दलों ने कमर कस ली है. सत्ताधारी बीजेपी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपना काम गिनाकर लोगों को अपने पक्ष में करने के लिए जुटे हैं. तो वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी सपा के मुखिया अखिलेश यादव रथ यात्रा लेकर निकल पड़े हैं. लखीमपुर खीरी के बहाने कांग्रेस और बीएसपी भी बीजेपी को घेरने में जुटी हैं. इस बीच तरह-तरह के दावे और वादे किए जा रहे हैं.

अलग-अलग सर्वे और ओपिनियन पोल के माध्यम से भी हर दिन नए आंकड़े सामने आ रहे हैं. ऐसे में अफवाहों का बाजार भी गर्म है. आपके चैनल एबीपी न्यूज़ के हवाले से झूठा दावा किया जा रहा है. फर्जी तस्वीर के माध्यम से गलत डाटा पेश किया जा रहा है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट काफी वायरल हो रहा है. वायरल स्क्रीनशॉट में यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने का दावा किया जा रहा है. साथ ही यह भी दावा किया जा रहा है कि यूपी में सपा 300 से ज्यादा सीटें जीत सकती है. आपको बता दें कि एबीपी न्यूज़ के नाम पर किया जा रहा यह दावा सरासर झूठा है.

क्या है हकीकत?

एबीपी न्यूज़-सी वोटर के ताजा सर्वे के मुताबिक उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बीजेपी सत्ता में वापसी कर सकती है. हालांकि 2017 के मुकाबले सीटें जरूर कम होती दिख रही हैं. लेकिन सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी बहुमत से 2022 के विधानसभा चुनाव में सत्ता में वापसी कर सकती है.

एबीपी न्यूज़-सी वोटर के सर्वे के मुताबिक अगर अभी विधानसभा चुनाव होते हैं तो बीजेपी को 41 फीसदी, सपा को 32 फीसदी और बीएसपी को 15 फीसदी वोट मिल सकते हैं. प्रियंका गांधी के प्रयासों के बावजूद भी कांग्रेस बुहत ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करती नहीं दिख रही है और पार्टी के खाते में 6 फीसदी वोट शेयर ही जाते दिख रहे हैं. वहीं अन्य को भी 6 फीसदी वोट मिल सकते हैं.

उत्तर प्रदेश के सर्वे के मुताबिक वोट शेयर को अगर सीटों में तब्दील करें तो बीजेपी को 241-249, एसपी को 130-138, बीएसपी को 15-19 सीटें मिलती दिख रही है. कांग्रेस के खाते में तीन से सात सीटें आ सकती हैं. वहीं अन्य को 0-4 सीटें मिलने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें-

UP Election 2022: मायावती के वोट बैंक पर BJP की नजर, बैनर लगाकर बेबी रानी मौर्य को बता रही है ‘जाटव’

UP Election 2022: चाचा शिवपाल यादव की रथ यात्रा पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, जानें- क्या कहा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button