States

पाकिस्तानी हैंडलर से था करीबी संबंध, रामपुर का अनस जम्मू से गिरफ्तार किया गया

Anas Arrested in Jammu: पाकिस्तानी हैंडलर के साथ करीबी संबंध के आरोप में जम्मू पुलिस ने अनस नाम के युवक को गिरफ्तार किया है. जिस पर आरोप है कि, उसने उत्तर प्रदेश के कई धार्मिक स्थलों की वीडियो बनाकर पाकिस्तानी हैंडलर को भेजी है. अनस रामपुर के थाना टांडा क्षेत्र का रहने वाला है. अनस की गिरफ्तारी के बारे में जब उसके पिता से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि, वह दांत लगाने का काम करता है. अभी तीस सितम्बर को ही वह गांव से पंजाब गया था, उन्होंने बताया कि, उनके पास जम्मू पुलिस का फोन आया था, तब उन्हें पता चला कि उनके बेटे को गिरफ्तार किया है. आरोपी अनस के पिता ने कहा कि ऐसा हो नहीं सकता कि उसके पाकिस्तानी हैंडलर से संबंध हों, अगर सही से जांच होगी तो यह गलत ही निकलेगा.

जम्मू से आए फोन पर मिली जानकारी

पाकिस्तानी हैंडलर के करीबी के आरोप में गिरफ्तार अनस उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर के थाना टांडा क्षेत्र के मुतियापूरा गांव का रहने वाला है, उसके पिता सलीम अहमद मोटर मेकेनिक का काम करते हैं, जिनके तीन बेटे हैं. अनस सबसे बड़ा बेटा है जिसकी उम्र लगभग उन्नीस साल की है. सलीम अहमद ने बताया कि, रात लगभग साढ़े आठ बजे जम्मू से मेरे पास कॉल आई थी, जो कि बोल रहे थे हम जम्मू गांधी नगर पुलिस स्टेशन से बोल रहे हैं. उन्होंने मुझ से मेरे बेटे का नाम पूछा कि आपके बेटे का नाम अनस है तो मैंने कहा कि, मेरे बेटे का नाम अनस है. उन्होंने बोला कि, आपका बेटा पुलिस हिरासत में है. मैंने पूछा क्यों उसे गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बोला कि हमें आपको सूचना देनी थी, इतना कह कर उन्होंने फ़ोन काट दिया. तब सुबह करीब साढ़े आठ बजे मैने कॉल की. उन्होंने कॉल काट दी कोई बात नहीं की. उन्होंने बताया पहली बार लगभग 2011 या 12 में गया था, जो दाड़ और दांत लगाने का काम करता था. अभी पंजाब में काम कर रहा था, कभी कभी त्यौहारों पर घर आ जाता था. सितंबर में इसके हाथ में फोड़े फुंसी होने के कारण गांव में उसका इलाज कराया था. यहां से तीस सितंबर को गया था. बाहर से पैसे भी देता था कभी छह हजार, चार हजार, तीन हजार जैसे भी कमाता था वैसे ही देता था.

30 सितंबर को घर से निकला था 

उन्होंने बताया कि, हमे तो बताता था कि पंजाब में कोई सुशील है, उनकी लैब में काम करता हूं, यह पंजाब करीब डेढ़ साल पहले गया था. इस डेढ़ साल में रामपुर त्यौहारों पर आता जाता था. ईद पर भी आया था. रामपुर से आखिर बार 30 सितंबर में गया था. उसके पिता ने बताया कि मोबाइल चलाने को छोटे भाई से अनस का झगड़ा हुआ था. मैंने उसके चाट मार दिया था अगले दिन 30 सितंबर को में दुकान चला गया था मेरे पीछे ये यहां से चला गया था.

पिता ने कहा-ऐसा कर नहीं सकता 

अनस की गिरफ्तारी के बारे में बताते हुए उसके पिता ने बताया कि, जबसे हमे पता चला है कि, उसकी गिरफ्तारी हुई है. घर के हालत ठीक नहीं हैं, ना खाना है ना पीना है. उन्होंने कहा कि, पुलिस बेहतर जानती है, पर जहां तक मैं सोचता हूं इतना कुछ करने लायक नहीं है. उसकी हेल्थ, सेहत, उम्र और तजुर्बा कुछ नहीं है. इस लायक जो वो इतना आगे बढ़ कर ये काम कर ले. शुक्रवार को मेरे छोटे बेटे की बात की बात हुई थी फोन पर उसने बोला की मैं लैब में पहुंच गया हूं. मैं यहीं काम करूंगा, पापा से कहना मुझे फोन न करे.

वहीं, पाकिस्तानी हैंडलर से अनस के संबंध होने के सवाल पर उसके पिता ने कहा कि ऐसा नही हो सकता ये तो गलत है. सही जांच होगी तो गलत ही निकलेगा, बाकी अल्लाह के ऊपर फैसला है.

ये भी पढ़ें.

Lakhimpur Incident: राष्ट्रपति भवन में लखीमपुर हिंसा का मामला, कांग्रेस ने की केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे की मांग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button