States

पुलिस को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ के बाद तीन बदमाश गिरफ्तार, कार में लिफ्ट देकर करते थे लूटपाट

Encounter in Noida: दिल्ली (Delhi) से सटे नोएडा में पुलिस (Noida Police) और बदमाशों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में पुलिस ने एक गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. मुठभेड़ के दौरान फायरिंग भी हुई. पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए. घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि नोएडा में कुछ दिनों से कार में लिफ्ट देकर लूटपाट करने की कई वारदातें हो रही थी. उन्होंने बताया कि बदमाशों की तलाश के लिए थाना सेक्टर 39 के थानाध्यक्ष राजीव बालियान के नेतृत्व में एक पुलिस टीम बनाई गई थी. 

रणविजय सिंह ने बताया कि बुधवार तड़के थाना सेक्टर 39 पुलिस ने सूचना के आधार पर एक कार को चेकिंग के लिए रोका, लेकिन कार में सवार बदमाश भागने लगे. उन्होंने बताया कि पुलिस ने पीछा कर कार को रोक लिया. कार में सवार बदमाशों ने नीचे उतर कर पुलिस पार्टी पर गोली चलानी शुरू कर दी और वहां से भागने लगे.

अपर उपायुक्त ने बताया कि पुलिस की तरफ से जवाबी कार्रवाई में चलाई गई गोली दो बदमाशों- पुष्पेंद्र और जावेद के पैर में लगी. साथ ही पुलिस ने बताया कि इनका एक साथी अरुण उर्फ अन्नी मौके से भागने में कामयाब हो गया था लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे गिरफ्तार कर लिया. 

बाप-बेटे से लूटा था कैश
उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने 16 सितंबर को मैनपुरी जा रहे पिता-पुत्र को कार में लिफ्ट देकर उनसे एक लाख से ज्यादा की नकदी लूट ली थी. साथ ही उनके साथ मारपीट कर बदमाशों ने उनका एटीएम कार्ड ले लिया था. एटीएम कार्ड से भी बदमाशों ने 50 हजार रुपये निकलवा लिए थे. 

हथियार बरामद
अपर उपायुक्त ने बताया कि इन बदमाशों ने कार में लिफ्ट देकर कई लोगों से लूटपाट करने का जुर्म स्वीकार किया है. ये बदमाश इससे पहले भी कई बार जेल जा चुके हैं. पुलिस ने इन बदमाशों के पास से फर्जी नंबर प्लेट लगी एक आई-10 कार, तीन देसी तमंचे कारतूस तथा लूटा हुआ मोबाइल फोन और 47 हजार रुपये नगद बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें:

Lakhimpur Incident: केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग पर अड़े राकेश टिकैत, आंदोलन की चेतावनी

CM in Gorakhpur: चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button