States

Live Video: नीतीश कुमार की पुलिस महिलाओं को भी नहीं छोड़ती, पटना में बीच सड़क पर घेरकर पीटा

पटनाः बिहार में शराबबंदी कानून और कई अन्य योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) खुद ही अपनी तारीफ करते कभी नहीं थकते, लेकिन राजधानी पटना से एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसने बिहार को शर्मसार कर दिया है. दरअसल, वायरल वीडियो (Viral Video) पटना के मलाही पकड़ी का बताया जाता है. वीडियो में चार से पांच पुलिसकर्मी दो महिलाओं को बीच सड़क पर पीट रहे हैं. इतना ही नहीं बल्कि हैरानी की बात है कि यह सब होता रहा और मौके पर कुछ अधिकारी पॉकेट में हाथ डालकर वहीं खड़ा होकर तमाशा देखते रहे. अधिकारी पटना नगर निगम के बताए जा रहे हैं. एबीपी इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

जानकारी हो कि राजधानी पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के मलाही पकड़ी के निकट अवैध रूप से झोपड़ी बनाकर रहने वाले लोगों पर अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन ने अभी छह अक्टूबर को ही डंडा चलाया था. उस दिन अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची टीम को स्थानीय झुगी झोपड़ियों में रहनेवाले लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था. बाद में अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुलाना पड़ गया जिससे अतिक्रमणकारी और उग्र हो गए थे और पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया था.

सरकार से वैकल्पिक व्यवस्था करने की थी मांग

स्थानीय लोगों ने कहा था कि वे लोग यहां कई वर्षों से झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं और अपना जीवन यापन कर रहे हैं. सरकार द्वारा किसी तरह की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाती है और समय-समय पर झोपड़ी को तोड़कर गरीबों को परेशान किया जाता है. इसको देखते हुए स्थानीय लोगों ने सरकार से कोई वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की थी.

बता दें कि छह अक्टूबर के एक दिन पहले भी पुलिस अतिक्रमण हटाने के लिए गई थी. उस दिन मंगलवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान स्थानीय लोगों व पुलिस के बीच झड़प और मारपीट हुई थी. उसके बाद पुलिस ने वहां जमकर लाठीचार्ज किया था. उस दिन लोगों ने यह भी आरोप था कि पुलिस की पिटाई से एक युवक की मौत हो गई है और उसके शव को बुधवार को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें- 

बिहार का ‘गोलू’ चला इटली, विदेश से पहुंचे ‘मम्मी-पापा’ तो देखते ही सीने से चिपक गया, जानें पूरा मामला

बिहारः मुजफ्फरपुर में 3 करोड़ का सोना मिला, गाड़ी पर लिखा था PRESS ताकि शक ना हो, विदेश से कनेक्शन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button