States

कन्हैया के सहारे तेजस्वी को साधने की तैयारी में कांग्रेस! जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

पटना: बिहार में इसी महीने के अंत में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस (Congress) ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट मंगलवार को जारी कर दी है. लिस्ट में पार्टी में हाल ही शामिल हुए कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar), जिग्नेश मेवानी (Jignesh mewani) समेत पार्टी के अन्य नेताओं के नाम हैं. कन्हैया के नाम पर नजरें इसलिए टिकी हुई हैं क्योंकि ऐसी चर्चाएं हैं कि पार्टी में मजबूती लाने के साथ ही बिहार में तेजस्वी के अपोजिट युवा चेहरे को मैदान में उतारने की नीति से कांग्रेस ने कन्हैया को पार्टी में शामिल कराया है और अब स्टार प्रचारकों की भी सूची में जगह दी है. 

कन्हैया समेत कई नेताओं के नाम

आरजेडी ने पहले ही दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. सूची में पार्टी अध्यक्ष लालू यादव, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत अन्य सीनियर नेताओं का नाम शामिल है. इधर, कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट में कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी, हार्दिक पटेल, शत्रुघ्न सिन्हा, कृति आज़ाद समेत अन्य नेता शामिल हैं. 

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि एक ही महागठबंधन के हिस्सा होने के बावजूद आमने सामने आई आरजेडी और कांग्रेस चुनाव प्रचार में क्या करती है. क्योंकि अब दोनों पार्टियों के नेताओं के जो बयान सामने आए हैं, उनसे ये स्पष्ट है कि दोनों चुनाव को लेकर काफी गंभीर हैं. ऐसे में अब समय ही बताएगा कि अब तक एक मंच पर साथ आने से कतराने वाले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार आमने सामने आने पर क्या करेंगे. 

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नेता

लिस्ट में जिन नेताओं के नाम हैं वो ये हैं- डॉ. शत्रुघ्न सिन्हा, डॉ. मो. जावेद, डॉ. अनिल शर्मा, कीर्ति आजाद, अवधेश सिंह, शकील अहमद खान, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रेमचंद मिश्रा, डॉ. कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी, अमिता भूषण और शकील उज्जमन अंसारी, मीरा कुमार, तारिक अनवर, भक्त चरण दास, डॉ. मदन मोहन झा, अजीत शर्मा, निखिल कुमार, डॉ. शकील अहमद, डॉ. अखिलेश कुमार.

यह भी पढ़ें –

Exclusive: इस्पात मंत्रालय की हिंदी सलाहकार समिति में कैसे आया चिराग पासवान का नाम? RCP सिंह ने खुद बताया

Bihar By-Election: ‘मुसलमानों का वोट मिले इसलिए ओसामा की शादी में पहुंचे तेजस्वी यादव’, HAM ने लगाया आरोप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button