States

बिहारः मुजफ्फरपुर में 3 करोड़ का सोना मिला, गाड़ी पर लिखा था PRESS ताकि शक ना हो

मुजफ्फरपुरः डीआरआई और कस्टम विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मुजफ्फरपुर में एक कार से करीब तीन करोड़ के 35 सोने का बिस्किट बरामद किया है. इस मामले में तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. टीम ने एक कार भी जब्त की है जिसपर प्रेस का स्टीकर लगा हुआ है. सोने के बिस्किट को कार के इंजन में छुपाकर रखा गया था. सोमवार की देर शाम गाय घाट थाना के पास मैठी टोल प्लाजा पर यह कार्रवाई की गई है.

बताया जाता है कि आसाम के रास्ते सोने को बनारस ले जाने की योजना थी. सूचना मिलने के बाद डीआरआई की टीम टोल प्लाजा पर सादे लिबास में इंतजार कर रही थी. जैसे ही गाड़ी पहुंची तो उसे टीम ने पकड़ लिया. हालांकि पकड़े जाने के बाद भी सोना बरामद करने में डीआरआई की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी. काफी जांच के बाद इंजन में बने बॉक्स के अंदर से सोने के बिस्किट को बरामद किया गया. जब्त किया गया सोना म्यांमार से लाया जा रहा था. खेप को आसाम से तस्करों को सौंपा गया था. हालांकि पूरे मामले में विदेश से तार जुड़े होने पर टीम द्वारा कई अन्य बिंदुओं पर इसकी जांच की जा रही है.

पूर्व में भी कई मामले आ चुके हैं सामने

दरअसल, इस गिरोह के द्वारा लगातार इस तरह के खेपों को ले जाने का काम किया जाता है. कुछ दिन पहले भी जिले के ही एक टोल प्लाजा से आभूषण बरामद हुए थे. वहीं जीआरपी ने भी भारी मात्रा में चांदी के गहनों को बरामद किया था. पूरे मामले को लेकर इस बात की भी चर्चा जोरों पर है कि सोना के पकड़े जाने के बाद सिंडिकेट से जुड़े लोग आभूषण कारोबारियों से नकली बिल बनवाने के चक्कर में पड़े हुए हैं.

बता दें कि हाल के दिनों में डीआरआई और पुलिस की टीम को इस तरह के कई खेप पकड़ने में सफलता मिली है. कई गिरफ्तारी भी हो चुकी है, लेकिन विडंबना है कि इस सिंडिकेट के द्वारा बिचौलियों का प्रयोग किया जाता है जो कि केवल माल निर्धारित जगह तक पहुंचाने का काम करते हैं. इसकी वजह से हर बार केवल सामान को पहुंचाने वाले लोग ही पकड़े जाते हैं और बड़ी मछली बची रहती है.

यह भी पढ़ें- 

बिहारः दिवाली से पहले CM नीतीश कुमार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए कई निर्णय

Navratri 2021: नवरात्र के अवसर पर डबलिन में हिंदुस्तानियों ने किया गरबा, डांडिया के साथ झूमे, देखें तस्वीरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button