States

लालू यादव का ‘आर्डर’ फॉलो करने में जुटे RJD नेता, हरे गमछे के साथ अब हरी टोपी पहनना किया शुरू

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) के आर्डर का आरजेडी (RJD) नेताओं ने पालन करना शुरू कर दिया है. पार्टी नेताओं में हरे गमछे के साथ अब हरे रंग की टोपी भी पहनना शुरू कर दिया है. हरे रंग की टोपी मानों आरजेडी की नई पहचान हो गई है. लालू यादव का कहना नेताओं ने मानना शुरू कर दिया है. सोमवार को आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह (Jagdanand Singh), विधायक आलोक मेहता (Alok Mehta), पूर्व विधानसभा स्पीकर उदय नारायण चौधरी (Uday Narayan Chaudhary) और पूर्व मंत्री वृषण पटेल (Vrishan Patel) हरे रंग की टोपी के साथ पार्टी ऑफिस में बैठे दिखे. आज पहला दिन था, जब सभी नेता टोपी के साथ दिखे.

लालू यादव ने दिया था निर्देश

दरअसल, पिछले दिनों आरजेडी के प्रशिक्षण शिविर के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करने के दौरान लालू यादव ने सभी से हरी टोपी पहनने की अपील की थी. इससे पहले उन्होंने पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को क्षेत्र में घूमते वक्त हरा गमछा हमेशा साथ रखने को कहा था. उनकी बात पर अमल करते हुए कार्यकार्याओं ने ऐसा करना शुरू भी कर दिया. कई नेताओं को भी हरे गमछे के साथ देखा गया. अब गमछे के बाद नेताओं ने टोपी पहनना भी शुरू कर दिया है. 

परिवार में मचा है घमासान

मालूम हो कि लालू यादव के परिवार में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा. विरासत के लिए खेल जारी है. तेजस्वी और तेज प्रताप दोनों ही आमने-सामने हैं. दोनों भाइयों में सीधे मुंह बात भी नहीं हो रही है. 

इधर, विवाद के बीच तेज प्रताप सोशल मीडिया के जरिए लगातर अपने परिवार पर निशाना साध रहे हैं. कभी फेसबुक पर तो कभी ट्विटर पर परिवार और पार्टी की बखिया उधेड़ रहे हैं. वे कभी पिता लालू यादव को दिल्ली में बंधक बनाए जाने की बात कह कर सबको सकते में ला दे रहे हैं. तो कभी स्टार प्रचारक की सूची में नाम नहीं आने पर मां-बहन की आड़ में पार्टी और तेजस्वी पर निशाना साध रहे हैं.

देर शाम पहुंचे तेज प्रताप 

सूत्रों की मानें तो कल यानि रविवार को दोनों भाइयों के बीच सुलह कराने की कोशिश में राबड़ी देवी दिल्ली से पटना पहुंची. पटना में अपने आवास पर न जाकर वे सीधे तेज प्रताप के आवास पहुंची. लेकिन तेज प्रताप को जैसे ही इसकी भनक मिली वो घर से गायब हो गए. राबड़ी देवी इंतज़ार करने के बाद थक हार कर निकल गईं. हालांकि देर शाम वे उनसे मिलने राबड़ी आवास पहुंचे.

यह भी पढ़ें –

Bihar News: ‘बिजली संकट’ पर बोले CM नीतीश- पहले की तरह नहीं हो रही आपूर्ति, जल्द समस्या का होगा समाधान

Osama Shahab Marriage: शाहबुद्दीन के लाडले ओसामा शहाब बने दूल्हा, निकाह में तेजस्वी भी हुए शामिल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button