States

हिमानी बुंदेला के बाद आगरा का युवा बैठेगा KBC की हॉट सीट पर, 12 अक्टूबर को होगा प्रसारण

Agra Youth on KBC Seat: ताजनगरी की शिक्षिका हिमानी बुंदेला के बाद आगरा का एक और युवा अनुज अग्रवाल “कौन बनेगा करोड़पति” सीजन-13 में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे नजर आएंगे. इस एपिसोड का प्रसारण सोनी टीवी चैनल पर 12 अक्टूबर को होगा. इसको लेकर अनुज का कहना है कि, दरअसल यह मेरा नहीं मेरी मां का सपना था. अभी कुछ दिन पहले मेरी मां गुजर गई हैं, उन्होंने ही मुझे इस प्रोग्राम में ट्राई करन के लिए प्रेरित किया था. 

आईटी प्रोफेशनल हैं अनुज 

बल्केश्वर निवासी अनुज अग्रवाल पेशे से एक आईटी प्रोफेशनल हैं और मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं. अनुज ने अपनी पढ़ाई सेंट एंड्रयूज स्कूल और हिंदुस्तान कॉलेज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी मथुरा से पूरी की हैं.

चीनी एप के पहचानने वाला एप बनाया 

अनुज पहले भी अपनी पहचान बना चुके हैं. एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर अनुज ने चाइनीज ऐप अल्टरनेटिव नाम से एक ऐप बनाई, जो यह बता सकती है आपके फोन में कौन-कौन से चाइनीज एप इंस्टॉल्ड हैं. अनुज को “गूगल स्टूडेंट एंबेसडर” के खिताब से भी नवाजा जा चुका है.

पहली बार में ही हॉट सीट

अनुज अग्रवाल के मुताबिक, उन्होंने पहली बार ही “कौन बनेगा करोड़पति” के लिए ट्राई किया और पहली बार में ही उन्हें हॉट सीट पर बैठने का मौका मिल रहा है और सितंबर महीने में ही उन्हें जानकारी मिली कि उनका चयन केबीसी के लिए हुआ है. अनुज अग्रवाल की चार बहने हैं और भाइयों में अकेला है. अनुज की दो बहनें अमेरिका में रहती हैं. अनुज की बहन श्रुति कहती हैं कि ये उपलब्धि हमारे परिवार के लिए गौरव की बात है. 

मां ने किया प्रेरित 

अनुज की मां उर्मिला अग्रवाल समाजसेविका रह चुकी हैं. अनुज का कहना है कि ये मेरी मां का सपना था, उन्होंने ही केबीसी में जाने के लिए मुझे प्रेरित किया. आज मां इस उपलब्धि के मौके पर मेरे साथ नहीं है. मुझे इस बात का बहुत दुख है. 

अनुज के मुताबिक जब वो अमिताभ बच्चन से मिले तो उन्हें लगा ही नहीं कि वो सदी के महानायक हैं. अमिताभ बच्चन ने कभी यह लगने ही नहीं दिया कि वो इतने बड़े स्टार के सामने बैठे हैं. उन्होंने बहुत ही सरलता, सहजता से सवाल किए. मेरी निजी जिंदगी से जुड़े हुए भी कई सारे सवाल किए और माहौल बहुत ही हल्का बनाए रखा. 

ये भी पढ़ें.

Meerut Murder: शादी के लिए जिद पर अड़ी प्रेमिका तो प्रेमी ने उठाया खौफनाक कदम, पढ़ें सनसनीखेज मर्डर की ये कहानी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button